महाराष्ट्र में निवेश को आकर्षित करने के लिए स्विट्जरलैंड के दावोस में विश्व आर्थिक मंच (WEF) में भाग लेने के लिए तीन दिवसीय दौरे पर महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे रवना हुए. इस बीच शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने सीएम को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि शिंदे को स्विट्जरलैंड की बजाय गुजरात जाकर उन परियोजनाओं को वापस लाना चाहिए जो उनकी नाक के नीचे से माहाराष्ट्र के हाथ से निकल गईं.

फडणवीस ने रद्द किया अपना दावोस दौरा

सीएम शिंदे और देवेंद्र फडणवीस दोनों ही 15 तारीख को दावोस जाने वाले थे लेकिन 19 जनवरी को पीएम मोदी के मुंबई दौरे के मद्देनजर देवेंद्र फडणवीस ने अपना दौरा रद्द कर दिया. पीएम मोदी 19 जनवरी को मुंबई में कई बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. वहीं शिंदे पीएम मोदी के मुंबई दौरे के एक दिन बाद वापस लौटेंगे.

निवेश लाने के लिए दावोस नहीं गुजरात जाएं सीएम- राउत

आने वाला है, लेकिन पहले उन परियोजनाओं को तो वापस लाओ जो आफकी नाक के नीचे से निकल गए. 2 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा की परियोजनाएं गुजरात और अन्य राज्यों में चली गईं. यदि आप इन परियोजनाओं को वापस ला पाते हैं तो ही इस यात्रा का कोई मतलब है."

राउत ने कहा कि हम जानते हैं कि वहां (दावोस) सौदे कैसे होते हैं. एमओयू कैसे साइन होते हैं और वहां अब तक कितने सौदे किये गए हैं? उन्होंने कहा कि कोई भी यह साबित नहीं कर सकता है कि वास्तव में देश में कितने निवेश और परियोजनाएं आईं. लेकिन हम अपनी आंखों के सामने यह देख सकते हैं जो प्रोजेक्ट महाराष्ट्र में आने वाले थे वो यहां से चले गए. इसलिए उन्हें दावोस जाने की बजाय गुजरात जाना चाहिए.

एमवीए की परियोजनाओं का उद्घाटन करने पीएम को बुला रही बीजेपी

शिवसेना सांसद ने पीएम मोदी के मुंबई दौरे को लेकर बीजेपी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी प्रधान मंत्री को महा विकास अघडी (एमवीए) द्वारा किए गए परियोजनाओं और विकास कार्यों का उद्घाटन करने के लिए शहर में बुलाकर उनकी छवि और प्रतिष्ठा को धूमिल कर रही है. राउत ने कहा कि ये परियोजनाएं हमारे कार्यकाल में हुईं, इनमें से कुछ परियोजनाओं का उद्घाटन हो चुका है फिर पीएम से इन परियोजनाओं का उद्घाटन फिर से क्यों कराया जा रहा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी को पीएम पद की प्रतिष्ठा की कोई चिंता नहीं है. पीएम को उन कार्यों का श्रेय लेने के लिए बुलाया जा रहा है जो हमारे द्वारा किये गए हैं.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours