केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने अहमदनगर में 25 अगस्त को अनुसूचित जाति समुदाय के एक व्यक्ति के साथ हुई मारपीट की घटना पर नाराजगी जाहिर की है और कार्रवाई की मांग की है.



केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले  ने अहमदनगर जिले में कुछ लोगों द्वारा अनुसूचित जाति के चार युवकों को पेड़ से उल्टा लटकाने और उनकी पिटाई करने के मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की है. नागपुर में पत्रकारों को संबोधित करते हुए आरपीआई (ए) अध्यक्ष ने कहा कि यह एक बहुत ही गंभीर मामला और एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. हमारी पार्टी इसकी निंदा करती है. हम घटना के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हैं.

पुलिस के अनुसार, हरेगांव में एक बकरी और कबूतर चुराने के संदेह में छह लोगों ने पीड़ित व्यक्तियों को पहले निर्वस्त्र करके घुमाया और फिर पेड़ से उल्टा लटका दिया. इसके बाद उसे लाठियों से भी पीटा. यह घटना 25 अगस्त को श्रीरामपुर तालुका के एक गांव में हुई है. अब तक इस घटना में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

यूपी की 10-12 लोकसभा सीट पर अठावले की नजर
उधर, अठावले ने नागपुर दौरे पर लोकसभा चुनाव के मुद्दे पर भी बात की. उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि बीजेपी हमें साथ ले.  हम बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ चर्चा करेंगे और कुछ राज्यों में, जहां आरपीआई (ए) मजबूत है, खासकर महाराष्ट्र और यूपी में चुनाव लड़ने के लिए कम से कम 10 से 12 लोकसभा सीटें मांगेंगे. अठावले ने कहा कि यूपी में उनकी पार्टी विस्तार कर रही है. इसी को देखते हुए उनकी पार्टी 1 अक्टूबर और 17 दिसंबर को क्रमशः मेरठ और लखनऊ में रैलियां आयोजित करेगी.

यूपी में गठबंधन का करेंगे प्रयास- अठावले
अठावले ने कहा, ''मैंने आरपीआई (ए) को साथ लेने के लिए जेपी नड्डा और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से चर्चा की है. हमारी साझेदारी यह सुनिश्चित करेगी कि बीजेपी को अनुसूचित जातियों के साथ-साथ मुसलमानों से भी वोट मिले. हम यूपी में इस गठबंधन के लिए प्रयास करेंगे.'' अठावले ने कांग्रेस प्रवक्ता आलोक शर्मा के इस दावे को खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि एनडीए की बैठक में भाग लेने वाले 38 में से चार से पांच दल इंडिया अलायंस के संपर्क में हैं. अठावले ने कहा कि एनडीए के 38 सहयोगियों में से कोई भी इंडिया अलायंस में नहीं जाएगा.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours