पंचांग के अनुसार आज का दिन कुछ राशियों के लिए अशुभ साबित हो सकता है, जानते हैं मेष राशि से मीन राशि तक का राशिफल



 ज्योतिष के अनुसार 29 अगस्त 2023, मंगलवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज दोपहर 02:48 तक त्रयोदशी तिथि फिर चतुर्दशी तिथि रहेगी. आज रात्रि 11:50 तक श्रवण नक्षत्र फिर धनिष्ठा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, शोभन योग का साथ मिलेगा . अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. 

चन्द्रमा मकर राशि में रहेंगे. आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करिये आज एक समय है. दोपहर 12:15 से 02:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया रहेगा. वहीं दोपहर 03:00 से 04:30 बजे तक राहुकाल रहेगा. अन्य राशि वालों के लिए मंगलवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल 

मेष राशि -
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे दादा व नाना के आदर्शो पर चले. शोभन योग के बनने से बिजनेस में आपका समय अच्छा रहेगा आप और अधिक परिश्रम कर निवेश करेंगे.  ये परिश्रम, भविष्य में आपको उन्नति और सफलता के चरमोत्कर्ष पर पहुंचा देगा. आर्थिक स्थिति में भी सुधार होने की संभावना है. कहीं से धन प्राप्त होने की संभावना है. व्यापारिक व्यक्ति के लिए समय अनुकूल है, आप अपने बिजनेस को दूसरी क्षेत्र में बढ़ा कर सकेंगे.

समूह में सभी को अहमियत दें. नौकरी में नए अवसर मिलेंगे, जो आपके लिए लाभदायक रह सकेंगे. सामाजिक गतिविधियों में आपका सक्रिय साझेदारी होगा. सेहत को लेकर सावधान हो जाएं. सेहत को लेकर की गई आपकी लापरवाही आपके लिए हानिकारक हो सकती है. परिवार में सभी की खुले दिल से मदद करेंगे.  बहुत कुछ सीखने को मिलेगा.  विद्यार्थी, कलाकार और खिलाड़ी सही समझ से आगे बढ़ सकेंगे.

वृषभ राशि -
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगा जिससे आध्यात्म की तरफ ध्यान रहेगा. शोभन योग के बनने से बिजनेस का विकास आपके हाथ में होगा क्योंकि नई-नई तकनीकी से आपको लाभ होगा .आपके दैनिक व्यय में बढ़ोतरी हो सकती है. परिवार में आप अपने संपत्ति के दस्तावेज को संजो सकते हैं.  वैवाहिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा.  आप अपने जीवनसाथी के साथ यादों भरे पल व्यतीत कर पाएंगे. स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहेंगे और पूरी तरह से प्रेरित रहते हुए दूसरे लोगों को भी स्वास्थ के लिए जागरूक करते नजर आ सकते हैं. खिलाड़ी कसरत करने के साथ आहार में बदलाव कर अपनी ऊर्जा स्तर को बढ़ाएंगे.

मिथुन राशि -
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे ससुराल में हो सकती है समस्या. ऑनलाइन कारोबार में उतार चढ़ाव की स्थिति बनेगी.  बिजनेस में दिन आपके लिए थोड़ी उथल-पुथल वाला रह सकता है. नौकरीपेशा व्यक्ति के पदोन्नति में देरी हो सकती है. नौकरी या सेवा में व्याकुलता रहने से संभावना है कि काम में ज्यादा मन नहीं लगेगा. जीवनसाथी के साथ शब्दो का प्रयोग सोच समझ कर करें,आपका एक गलत शब्द आपकी संबंध को खराब कर सकता है. आप नकारात्मक स्थिति में भी अपने अच्छे काम से अच्छा परिणाम प्राप्त कर पाएंगे.  बुखार, सरदर्द की समस्या रह सकती है, डॉक्टर की सलाह जरूर लें.  विद्यार्थी के लिए संकट भरा दिन रहेगा.

कर्क राशि -
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे पति-पत्नी के सम्बधों में मधुरता आऐगी. बिजनेस में आपको अपने काम करने के तरीके में बदलाव लाने की जरूरत है. अगर आप बिजनेस में नए साधन खरीदना चाह रहें हैं, तो दोपहर 12.15 से 2.00 बजे के मध्य करें तो आपके लिए बेहतर रहेगा. कार्यक्षेत्र पर काम की तारीफ होगी. आपके द्वारा किए गए अच्छे काम के लिए मिलने वाला ये प्रोत्साहन आपके काम की गुणवत्ता को बढ़ाएगा और आपको तरक्की दिलवाएगा.  सामंजस्यपूर्ण और खुशहाल दिन व्यतीत करेंगे. किसी जटिल समस्या के समाधान में पिता का सहयोग उपयोगी साबित होगा. आपके और आपके लाइफ पार्टनर के बीच एक नई सुखद सन्धि हो सकती है. विद्यार्थी,कलाकार और खिलाड़ी को कोई नया सीखने का स्रोत या सिखाने वाला मिल सकता है. विद्यार्थी अपने कार्य को समय से पूरा करने में सफल होंगे. जिससे दूसरे छात्र और अध्यापक पर आपका प्रभाव बढेगा.

सिंह राशि -
चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे शरीरिक तनाव दूर होगा.  व्यवसाय में साझेदारों के बीच समझ बढ़ेगी. बिजनेस भागीदारों की आपसी समझ और संबंध से आपके बिजनेस को बहुत ऊंचाई पर ले जा सकते हैं. शोभन योग के बनने से बेरोज़गार को बहुराष्ट्रीय कंपनी से बुलावा पत्र मिल सकता है. ब्लड प्रेशर डायबिटिज से पीड़ित मरीज़ को सावधान रहने की जरूरत है. वसायुक्त चीजों का प्रयोग करें. परिवार के सदस्यों की कंपनी का आनंद लेंगे. जीवनसाथी से भावनात्मक रिश्ता और गहरा होने की संभावना है. परिवार में सब के साथ आपके रिश्ते अच्छे रहेंगे. जीवनसाथी को खुश करने में सफल रहेंगे. विद्यार्थी अतिरिक्त क्षेत्र में निश्चित रूप से सफलता मिलेगी.

कन्या राशि -
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे होगा आकस्मिक धनलाभ. बिजनेस की नई शाखा खोलना चाहते हैं या अपने संघ को बढ़ाना होगा.  बिजनेस में प्रगतिशील विचारों के साथ आगे बढ़ना है. कार्यालय या कर्यक्षेत्र पर यदि किसी के लिए मन में कड़वाहट हो तो उसे माफ जरूर करें. इससे आपकी सेहत बेहतर होगी और आपके कर्म अच्छे होंगे. आपकी संकल्प शक्ति में इजाफा होगा. परिवार में छोटे भाई-बहनों की सेहत संबंधित समस्या हो सकती हैं, इसलिए उनकी सेहत का ख्याल रखें. जीवनसाथी हर मोड़ पर आपके साथ रहेगा. सामाजिक स्तर पर आपके मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी. व्यक्तिगत और व्यावसायिक कार्य के लिए छोटी यात्रा पर जाने की योजना बन सकती है.

तुला राशि -
चन्द्रमा चौथे हाउस में रहेंगे जिससे भूमि-भवन के मामले सुलझेगे. बिजनेस सही धन प्रबंधन न होने से बिजनेस के निश्चित संपत्ति में कमी आ सकती है. बिजनेस में अपनी योजना को थोड़ा रोकें या उन पर फिर से विचार करें. बेरोजगार व्यक्ति को सरकारी और निजी क्षेत्र में आ रही कमी के कारण आप उदास रहेंगे. पर आप उदास न हो समय जल्द ही बदलेगा. परिवार में वायरल बुखार व सर दर्द की शिकायत हो सकती है. कुछ सुस्त सेहत के चलते अपनी जीवनसाथी की जिम्मेदारियों को अनदेखा न करें. उनकी ओर भी ध्यान दें. विद्यार्थियों को आलस्य से बचते हुए पढ़ाई पर ध्यान केन्द्रित करना होगा, यदि परीक्षा परिणाम बेहतर चाहते हैं तो, मेहनत भी ज्यादा करनी होगी. विद्यार्थी  को सामाजिक मीडिया और ऑनलाइन गेमिंग से दूरियां बनाएं रखनी होगी. इसका बुरा प्रभाव आपके भविष्य पर पड़ेगा.

वृश्चिक राशि -
चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेंगे जिससे धमनीविस्फार में विकास होगा. शोभन योग के बनने से ड्राई फुट्स का बिजनेस करने वालों के बिजनेस में नए सौदे होंगे जिससे बिजनेस में दुगना लाभ प्राप्त करेंगे. कार्यक्षेत्र पर मनचाही सफलता मिलेगी और दिन बहुत अच्छा जाएगा. कार्यक्षेत्र या कार्यालय में आप खुद को थोड़ा बदलने का प्रयास करेंगे. आपकी किसी प्रियजन से मुलाकात हो सकती है आपके करीबी लोगों के अलावा सामाजिक रूप से भी आपके द्वारा किसी का उद्धार होगा. प्रेममय जीवन शांत रहेग. अविवाहित व्यक्ति के प्रस्ताव आ सकते हैं. स्वास्थ को लेकर आप सावधान रहें तो आपके और परिवार के लिए बेहतर रहेगा. मेनेजमेंट विद्यार्थी  के लिए समय अनुकूल रहेगा.

धनु राशि -
चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेंगे जिससे पैतृक सम्पति के नवीकरण में समस्या आ सकती है. बिजनेस में कोई अच्छी खबर मिल सकती है. धन लाभ होने के भी योग बन रहे हैं. बिजनेस में नई योजनाएं बनने के योग हैं. अचानक कोई बड़ा सौदा भी हो सकता है. नौकरी में आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा. कार्यक्षेत्र पर इस दिन आपकी कुछ परेशानियां खत्म हो सकती है. दाम्पत्य जीवन में सोचे हुए काम पूरे होने के योग भी बन रहे हैं. जो लोग सिंगल हैं उन्हें अच्छे प्रस्ताव मिल सकते हैं. परिवार में नई जिम्मेदारियां आपको मिल सकती हैं. विद्यार्थी, कलाकार और खिलाड़ियों के लिए परिस्थितियां सामान्य रहेंगी. पेशेवर काम के लिए की गई यात्रा से आपको फायदा होगा.

मकर राशि -
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे होगा बौद्धिक-विकास. बिजनेस में परेशानियों का कड़ी मेहनत से सामना करते हुए अपने बिजनेस स्थिति को बढ़ोतरी करने में सफल होंगे. शोभन योग के बनने से कार्यक्षेत्र पर आप पुनः शीर्ष पर बने रहने में सफल होंगे. पारिवारिक जीवन में आपके लिए चीजें पहले की अपेक्षा आसान हो सकती हैं हालांकि निजी तौर पर आपको कुछ खालीपन का एहसास हो सकता है. जीवनसाथी की भावना को समझे वो आपके बुरे समय में आपका साथ देगा. प्रिम प्यर में आपका ध्यान  बहुत अच्छा बना हुआ है. स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहकर आप अपने आत्मविश्वास को चरम पर पाएंगे. बच्चों पर ज्यादा खर्च हो सकता है. विद्यार्थी, कलाकार और खिलाड़ियों के प्रयास अर्थपूर्ण रहेंगे.

कुंभ राशि -
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे खर्चों को करने के लिए योजना बनाए. बिजनेस में भी अपनी बातों या विचारों में अड़ियल न हों नहीं तो आपके अड़ियल स्वभाव के कारण आप अपना नुकसान कर सकते हैं. आलस के चलते बिजनेस में आपके कार्य अटक सकते हैं, आपकी टीम से पहले आपको सक्रिय रहने की जरूरत है. कार्यक्षेत्र पर आपको अपने काम को समय पर करने की कोशिश करनी होगी, अन्यथा आप किसी बड़ी समस्या में फंस सकते हैं. सोशल मीडिया पर दिन का एक बड़ा हिस्सा बीतेगा जो आँखों की सेहत के लिए नुकसानदायक है. पेशेवर ज़िंदगी के साथ-साथ आपको अपनी स्वास्थ पर भी ध्यान देना चाहिए. सेहत संबंधी कुछ तकलिफों का सामना करना पड़ सकता है. प्रेमी या प्रेमिका से किसी बात पर झगड़ा हो सकता है. कलाकार और विद्यार्थी आत्मविश्वास की कमी न होने दें. बच्चों को प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता पाने के लिए जी-जान से मेहनत करनी पड़ेगी. ड्राइविंग करते समय सावधानी बरते.

मीन राशि -
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे आय को बढ़ाने का प्रयास करें. आपका बिजनेस आपके मन में उत्तेजना लेकर आएगा और यह उत्तेजना आपदा को अवसर में तबदील करेगा. कार्यक्षेत्र पर सहकर्मी, वरिष्ठ और मालिक से प्रशंसा मिलेगी. नौकरी में वित्तीय लाभ की स्थितियां बनाने वाला दिन है. परिवार में किसी के सेहत में सुधार आने से आपके चेहरे पर चमक आएगी. शोभन योग के बनने से आपकी कार्यशैली से दूसरी कम्पनी में भी आपकी छाप रहेगी. विद्यार्थी किसी खास योजना का हिस्सा बन सकते हैं जो आपकी व्यक्तित्व विकास के लिए अच्छा रहेगा. आपको अपने व्यवहार में शांत होने की जरूरत है जिससे आपको काफी फायदा मिलेगा. नौकरी और परीक्षा को लेकर यात्रा हो सकता है.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours