मुंबई से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. 53 साल के शख्स ने आठ साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म किया है. पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.



 मुंबई से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. मुंबई पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि, मुंबई के जोगेश्वरी इलाके में 8 साल की बच्ची से कथित तौर पर रेप किया गया है. आरोपी 53 साल का शख्स है. आरोपी और पीड़िता एक ही इमारत में रहते थे और लड़की की मां काम पर जाते समय बच्चे को आरोपी के घर पर छोड़ जाती थी क्योंकि घर पर उसकी देखभाल के लिए कोई नहीं था. कुछ दिन पहले लड़की ने आपबीती अपनी मां को बताई और उसकी मां ने थाने में शिकायत दर्ज कराई. आईपीसी की धारा 376 और POCSO अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया.

मुंबई के इस इलाके में भी दुष्कर्म
मुंबई के पूर्वी उपनगर मुलुंड की एक बस्ती में चाकू के बल पर 16 वर्षीय लड़की से उसके ही घर में कथित तौर पर दुष्कर्म किया गया था. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी थी. अधिकारी के अनुसार, पुलिस ने रविवार को हुए इस अपराध के मामले में 21 वर्षीय आरोपी को गिरफ्तार किया है जबकि उसका एक साथी फरार है. पुलिस के मुताबिक, पीड़िता आरोपी को जानती थी और दोनों एक ही बस्ती में रहते हैं. अधिकारी ने बताया कि आरोपी अपने दोस्त के साथ पीड़िता के घर में उस वक्त घुसा, जब वह घर में अकेली थी.

आरोपी ने चाकू दिखाकर किया रेप
उन्होंने बताया कि आरोपी ने चाकू दिखाकर कथित रूप से लड़की से दुष्कर्म किया और फिर मौके से भाग गया. पुलिस के मुताबिक, परिजनों के घर लौटने पर लड़की ने उन्हें आपबीती सुनाई, जिसके बाद शिकायत दर्ज कराई गई. अधिकारी ने बताया कि तकनीकी सबूतों की मदद से कुछ घंटों के भीतर ही मुलुंड से एक आरोपी को पकड़ लिया गया जबकि एक अन्य आरोपी की तलाश जारी है. पुलिस के मुताबिक, भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (दुष्कर्म) और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के अन्य प्रासंगिक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours