महाराष्ट्र में बीजेपी, एनसीपी और शिवसेना ने लोकसभा चुनाव 2023 की तैयारी शुरू कर दी है. इस बीच टिकट बंटवारे को लेकर बीजेपी नेता आशीष सेलार का बयान सामने आया है.



 महाराष्ट्र के प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में सत्तारूढ़ सहयोगी बीजेपी, शिवसेना और एनसीपी (राकांपा) के अजित पवार के नेतृत्व वाला गुट और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के अन्य सदस्यों की एक समन्वय समिति बनाई जाएगी. बीजेपी के एक नेता मंगलवार को यह जानकारी दी. एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना, बीजेपी और एनसीपी के अजित पवार गुट के नेताओं की बैठक के बाद मुंबई बीजेपी प्रमुख आशीष शेलार ने कहा कि इसी तरह राज्य के सभी विधानसभा क्षेत्रों में भी राजग सहयोगियों के कोर ग्रुप का गठन किया जाएगा.

इतनी सीटों पर जीत का किया दावा
शेलार ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘तीनों दलों के साथ-साथ राजग के अन्य घटक दलों के प्रतिनिधि समन्वय समिति के सदस्य होंगे. प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में एक समिति बनाई जाएगी. गठबंधन का लक्ष्य राज्य की 48 लोकसभा सीट में से 45 सीट पर जीत हासिल करना है.’’ उन्होंने बताया कि इन समितियों में कौन-कौन होंगे, इनके नामों को अंतिम रूप दे दिया गया है लेकिन अंतिम निर्णय वरिष्ठ नेताओं द्वारा लिया जाएगा.

उद्धव ठाकरे ने भी शुरू कर दी है तैयारी
शिवसेना (यूबीटी) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने राज्य के सभी 48 लोकसभा क्षेत्रों में जमीनी स्थिति की समीक्षा करके लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी. ठाकरे ने अपने नेताओं और पदाधिकारियों से कहा, "हम महाराष्ट्र विकास अघाड़ी के रूप में चुनाव लड़ेंगे और बीजेपी और उसके सहयोगियों के खिलाफ खड़ा होने के लिए हर सीट पर एक आम उम्मीदवार होगा. यह देखे बिना कि आपके निर्वाचन क्षेत्र में कौन सी पार्टी सीट लड़ रही है, उन्हें हराने के लिए काम करें." अपने बांद्रा स्थित आवास 'मातोश्री' में आयोजित बैठकों में, ठाकरे ने उत्तर महाराष्ट्र के चार लोकसभा क्षेत्रों नंदुरबार, धुले, जलगांव और रावेर की समीक्षा भी की है.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours