संसद के विशेष सत्र में पांच बैठकें होंगी. स्पेशल सेशल के एजेंडा पर सरकार ने अभी चुप्पी साधी हुई है. माना जा रहा है कि संसद के विशेष सत्र में इसपर विस्तार से चर्चा हो सकती है.



केंद्र सरकार ने 18 से 22 सितंबर तक पांच दिवसीय विशेष संसद सत्र बुलाया. इसपर उद्धव ठाकरे ने कहा कि यह निराशाजनक है कि उन्होंने गणेश चतुर्थी के दौरान संसद का विशेष सत्र बुलाया है. भगवान गणेश को 'विघ्नहर्ता' भी कहा जाता है और अगर देश की समस्याएं हल हो जाएं तो हमें खुशी होगी. 

गौरतलब है कि संसद के विशेष सत्र में पांच बैठकें होंगी. अमृतकाल के बीच आयोजित होने वाले इस विशेष सत्र के दौरान संसद में सार्थक चर्चा आयोजित की जाएगी. हालांकि, किन मुद्दों पर चर्चा की जाएगी, यह स्पष्ट नहीं है. स्पेशल सेशल के एजेंडा पर सरकार ने अभी चुप्पी साधी हुई है. माना जा रहा कि यह सत्र नई संसद की इमारत को लेकर भी हो सकता है. इसके अलावा, जी-20 समिट और आजादी के 75 साल के अमृत महोत्सव और चंद्रयान-3 पर भी चर्चा हो सकती है.

वहीं, शुक्रवार को वन नेशन वन इलेक्शन के लिए कमेटी के गठन के बाद यह भी माना जा रहा है कि संसद के विशेष सत्र में इसपर विस्तार से चर्चा हो सकती है. बता दें ये विशेष सत्र नए संसद भवन में बुलाया जाने वाला है. 

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours