विपक्षी पार्टियों की हुई बैठक पर सबकी निगाहें टिकी हुई थीं. इस बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर कई बड़े फैसले किए गए और कमेटी का गठन किया गया.



शिवसेना-यूबीटी नेता आदित्य ठाकरे ने शुक्रवार को कहा कि इंडिया नेशनल डिवेलपमेंटल इन्क्लुसिव अलायंस  अलग-अलग राज्यों में सीट साझेदारी का काम जल्द शुरू करेगा. उन्होंने साथ ही कहा कि गठबंधन 'जुडे़गा भारत, जीतेगा भारत' थीम के तहत लोकसभा चुनाव में उतरेगा. 

आदित्य ठाकरे ने गठबंधन की तीसरी बैठक में पास हुए प्रस्तावों की भी जानकारी दी. ठाकरे ने कहा, ''आज इंडिया गठबंधन की पार्टियों ने तीन प्रस्ताव पारित किए हैं. हम इंडिया गठबंधन ने यह संकल्प लिया है कि जितना संभव हो पाए अगला लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. विभिन्न राज्यों में सीट साझेदारी की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी. लेन और देन की सहयोगात्मक भावना के साथ पूरी की जाएगी.''

बैठक में लिया गया यह फैसला
आदित्य ठाकरे ने बताया, 'इंडिया गठबंधन की पार्टियां लोगों के हितों और महत्व से जुड़े मुद्दे पर देश के अलग-अलग हिस्से में रैली आयोजित करने के लिए संकल्पित है. तीसरा, इंडिया गठबंधन ने जुड़ेगा भारत, जीतेगा भारत के मुद्दे पर विभिन्न भाषाओं में हमारी संबंधित संचार और मीडिया रणनीतियों और अभियानों का समन्वय करने का संकल्प लिया है.' वहीं, बैठक के बाद शिवसेना यूबीटी नेता संजय सिंह ने कहा कि एक प्रस्ताव पारित किया गया है और चार मुख्य कमेटियों का गठन किया गया है. 

बीजेपी की तरफ से आई यह प्रतिक्रिया
इंडिया गठबंधन की बैठक से बाहर आने के बाद इसमें शामिल विभिन्न दलों के नेताओं के बयान सामने आने शुरू हो गए हैं. वहीं, सत्तारूढ़ एनडीए के नेताओं ने भी प्रतिक्रिया दी है. बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि इंडिया गठबंधन के पास कोई विजन नहीं है. रविशंकर प्रसाद ने लालू यादव के बयान को लेकर भी उन्हें घेरा.

प्रसाद ने कहा, ''लालू यादव पीएम मोदी के बारे में कैसी-कैसी बाते करते हैं. विपक्ष दल भारत में विकल्प की तलाश निकले हैं और इनकी एक ही सोच है, वह यह केवल पीएम मोदी को गाली देना.''

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours