महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने केंद्र के वन नेशन, वन इलेक्शन प्रपोजल का स्वागत किया है. बता दें कि सरकार ने संसद का विशेष सत्र बुलाया है.



महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे  ने शुक्रवार को 'वन नेशन, वन इलेक्शन'  प्रस्ताव का बचाव करते हुए कहा कि इससे जनता का पैसा बचेगा. एनडीए की बैठक से पहले पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष का इंडिया गठबंधन उन लोगों से बना है जो पीएम नरेंद्र मोदी से नफरत करते हैं और जो एक नेता पर फैसला नहीं कर सकते.

वहीं, एकसाथ चुनाव के मुद्दे पर सीएम शिंदे ने कहा, ''निर्वाचन आयोग को 2019 के आम चुनावों पर 10,000 करोड़ रुपये खर्च करने पड़े. निष्पक्ष और सुचारू चुनाव कराने के लिए जनता का पैसा सरकारी खजाने से खर्च किया जाता है. इसमें पूरी सरकारी मशीनरी और शिक्षकों के साथ-साथ अन्य अधिकारियों को भी शामिल किया जाता है. यदि सभी चुनाव एक साथ आयोजित कराए जाएंगे तो इस तरह के खर्चे से बचा जा सकता है. इससे आम लोगों को फायदा होगा, इसलिए मैं इसका समर्थन करता हूं.''

बता दें कि केंद्र सरकार ने 'वन नेशन, वन इलेक्शन' व्यवस्था की व्यवहार्यता का पता लगाने के लिए पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया है.

भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे हैं इंडिया गठबंधन के नेता- सीएम शिंदे
उधर,  विपक्ष के इंडिया गठबंधन के बारे में सीएम शिंदे ने कहा, “इंडिया गठबंधन के नेता पीएम मोदी के प्रति नफरत से भरे हुए हैं. यह उनकी विफलता है कि वे एनडीए का मुकाबला करने के लिए एक नेता या यहां तक ​​कि एक लोगो भी तय नहीं कर पाए हैं. पीएम मोदी भारत को आगे ले जा रहे हैं, लेकिन इंडिया गठबंधन उनके काम में बाधा पैदा कर रहा है.''

सीएम शिंदे ने कहा कि इंडिया गठबंधन के सभी घटक केवल अपने हितों की रक्षा कर रहे हैं और एक गिरोह की तरह काम कर रहे हैं. चाहे वह लालू प्रसाद यादव हो, नीतीश कुमार या अरविंद केजरीवाल सभी भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे हैं.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours