महाराष्ट्र के अहमदनगर में यात्री ट्रेन के पांच डिब्बों में आग लग गई. घटना में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है. आग लगने के कारण का तत्काल पता नहीं चल सका है.

महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में नारायनडोहो स्टेशन के पास डीजल-इलेक्ट्रिक बहु इकाई (डीईएमयू) यात्री ट्रेन के पांच डिब्बों में सोमवार दोपहर आग लग गई. इस घटना में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि घटना तब हुई जब ट्रेन बीड जिले के आष्टी स्टेशन से पश्चिमी महाराष्ट्र में अहमदनगर की ओर जा रही थी.

क्या बोले मुख्य जनसंपर्क अधिकारी?
मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी डॉ. शिवराज मानसपुरे ने पीटीआई-भाषा से कहा कि आग लगने की घटना में कोई भी यात्री जख्मी नहीं हुआ है और आग दोपहर करीब तीन बजे शुरू हुई. उन्होंने कहा कि आग को बुझाने के लिए अहमदनगर जिले से दमकल की गाड़ियों को बुलाया गया. आग लगने के कारण का तत्काल पता नहीं चल सका है.

सीपीआरओ मध्य रेलवे ने जानकारी देते हुए बताया कि अहमदनगर और नारायणपुर स्टेशनों के बीच दोपहर 3 बजे 8 डिब्बों वाली डेमू ट्रेन के 5 डिब्बों में आग लग गई. किसी के घायल होने या मौत की सूचना नहीं है. आग लगने पर सभी यात्री ट्रेन से उतर गए थे. जलते डिब्बों के अंदर कोई भी व्यक्ति नहीं फंसा. रेलवे अधिकारियों द्वारा अग्निशामकों को बुलाया गया है. 

किसी के घायल या मौत की खबर नहीं
इस हादसे में कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ. आग पर काबू पाने की कोशिशें जारी हैं. आग लगने का स्पष्ट कारण अभी तक सामने नहीं आया है. हालांकि खबर है कि आग से ट्रेन को भारी नुकसान हुआ है. ट्रेन में आग लगते ही सभी यात्रियों को ट्रेन से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. इस आग के कारणों की जांच की जाएगी. ये ट्रेन अहमदनगर जा रही थी, तभी नारायण दोह के आगे नगर सोलापुर हाईवे पर गेट के पास अचानक आग लग गई. जिसके बाद सनसनी मच गई. 

अहमदनगर-न्यू आष्टी रेलवे सेवा 23 सितंबर 2022 से नियमित रूप से शुरू हो गई है. यह ट्रेन अहमदनगर से सुबह 7.45 बजे रवाना होती है और सुबह 10.15 बजे न्यू आष्टी पहुंचती है. फिर सुबह 11 बजे नई आष्टी से दोपहर 2 बजे रवाना होती है. रेलवे अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया है. अहमदनगर नगर निगम के कर्मचारियों और नागरिकों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की है.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours