महाराष्ट्र के ठाणे में नवरात्र पर्व के दौरान देवी दुर्गा की प्रतिमा जुलूस निकालने के बाद दो समूहों में झगड़ा हो गया. पुलिस ने 12 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है.

 महाराष्ट्र के ठाणे शहर में नवरात्र पर्व के दौरान देवी दुर्गा की प्रतिमा के साथ निकाले जाने वाले जुलूस के दौरान दो समूहों के बीच झगड़ा हो गया और इस दौरान चलाये गये पटाखों के के कारण चार लोग झुलस गए. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि रविवार रात करीब नौ बजे हुई घटना के दौरान पथराव भी हुआ, जिसमें एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया. नौ दिवसीय नवरात्र उत्सव रविवार से शुरू हो गया.

देवी प्रतिमा के साथ जुलूस के दौरान हुआ झगड़ा
श्रीनगर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने प्राथमिकी के हवाले से बताया कि वागले एस्टेट के हनुमान नगर इलाके में कुछ लोग देवी प्रतिमा के साथ जुलूस निकाल रहे थे, तभी पटाखे चलाये जाने को लेकर दो समूहों के बीच झगड़ा हो गया. अधिकारी ने बताया कि पटाखों के कारण चार लोग गंभीर रूप से झुलस गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने बताया कि इसके अलावा, झगड़े के दौरान पथराव भी हुआ जिससे एक व्यक्ति घायल हो गया.

इन धाराओं में केस दर्ज
शिकायतों के बाद 12 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 143 (गैरकानूनी ढंग से एकत्र होना), 147 (दंगा), 337 (दूसरों के जीवन या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालकर चोट पहुंचाना) और 283 (सार्वजनिक मार्ग को अवरूद्ध करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने बताया कि मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है.

ठाणे में तैरने गए दो बच्चे डूब गए
पुलिस ने सोमवार को बताया कि महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक तालाब में तैरने गए दो बच्चे डूब गए. पुलिस नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना रविवार दोपहर को हुई जब भिवंडी शहर की रहने वाली 12 साल की लड़की और 7 साल का लड़का दोपहर का भोजन करने के बाद अन्य बच्चों के साथ दमनगांव में तालाब में उतरे. जैसे ही दोनों डूबने लगे तो आसपास मौजूद अन्य बच्चों ने शोर मचा दिया. कुछ राहगीरों ने दोनों बच्चों को तालाब से बाहर निकाला. अधिकारी ने बताया कि उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours