पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है. इस बीच उद्धव गुट के नेता आदित्य ठाकरे ने चुनाव आयोग से पूछा है कि महाराष्ट्र में उपचुनाव क्यों नहीं हो रहे?

 पूर्व मंत्री और शिवसेना के युवा नेता आदित्य ठाकरे ने सोमवार को चुनाव आयोग से पूछा कि वह महाराष्ट्र में दो लोकसभा सीटों के लिए उपचुनाव क्यों नहीं करा रहा है. आयोग ने सोमवार को पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों की घोषणा की. उद्धव ठाकरे के मंत्रिमंडल में मंत्री रहे ठाकरे ने कहा कि चुनाव आयोग पांच राज्यों की विधानसभाओं के लिए चुनाव की तारीखों की घोषणा करते समय इन दोनों लोकसभा उपचुनावों को भी एक साथ जोड़ सकता था.

खाली है ये सीट
चंद्रपुर और पुणे में दो लोकसभा सीटें संसद सदस्यों के निधन के बाद से खाली हैं. कांग्रेस के सुरेश उर्फ बालू धानोरकर (चंद्रपुर) का 30 मई को निधन हो गया, जबकि भाजपा के अनुभवी राजनेता गिरीश बापट (पुणे) का लंबी बीमारी के बाद इस साल 29 मार्च को निधन हो गया.

क्या बोले आदित्य ठाकरे?
शिवसेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे ने सोमवार को विश्वास जताया कि पांच राज्यों के लोग, जहां अगले महीने विधानसभा चुनाव होने हैं, वहां शांति, समृद्धि और प्रगति सुनिश्चित करने के लिए मतदान करेंगे. कल ही चुनाव आयोग ने छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में चुनाव की तारीखों की घोषणा की है. ठाकरे ने ये भी कहा, भारत उन लोगों को वोट नहीं देगा जो दरार पैदा करते हैं और संविधान को बदलने और नुकसान पहुंचाने का लक्ष्य रखते हैं.

बता दें छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस जबकि मध्य प्रदेश में बीजेपी का शासन है. पुणे और चंद्रपुर की लोकसभा सीटों पर अभी तक चुनाव की घोषणा नहीं हुई है. ये सीट कई महीनों से खाली है. गौरतलब है कि, पांच राज्यों में हुई चुनाव की तारीखों के एलान के बाद से तमाम पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours