अजित पवार मुंबई में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में शामिल नहीं हुए.महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने मंगलवार रात गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर उनसे मुलाकात की.



 महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने मंगलवार रात केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर उनसे मुलाकात की. यह बैठक गठबंधन सरकार में कथित असहजता के बीच हुई है, जिसमें उपमुख्यमंत्री अजित पवार भी शामिल हैं. अजित पवार अपने चाचा और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी  के संस्थापक शरद पवार की इच्छा के विरुद्ध शिवसेना-भाजपा सरकार में शामिल हुए थे.

अजित मंगलवार को मुंबई में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में शामिल नहीं हुए. वह NCP के दो-तिहाई से अधिक विधायकों के समर्थन का दावा करते हुए शिंदे-फडणवीस सरकार में शामिल हुए थे और उन्होंने कहा था कि उनका धड़ा ही असली NCP है. शरद पवार के नेतृत्व वाले समूह ने एनसीपी पार्टी और चुनाव चिह्न के लिए अजीत पवार के दावों का विरोध किया और चुनाव आयोग का रुख किया है.

अजित पवार नाराज?
शिंदे गुट, भाजपा और एनसीपी की सरकार जब से सत्ता में आई है तब से देखा जा रहा है कि किसी न किसी वजह से सरकार में सुगबुगाहट चल रही है. हालांकि इस सरकार में एनसीपी को आए तीन महीने बीत चुके हैं, लेकिन अभी तक पालकमंत्री पद का मामला नहीं सुलझ पाया है. मालूम हो कि शिंदे गुट के साथ अजित पवार गुट सतारा, पुणे, रायगढ़ के पालक मंत्री पद के लिए जोर लगा रहा है. इसी तरह अजित पवार गुट के कुछ विधायकों ने उपमुख्यमंत्री फडणवीस से मुलाकात की और संरक्षण को लेकर चर्चा की.

अजित पवार के देवगिरी स्थित सरकारी आवास पर उनके गुट के मंत्रियों और अहम नेताओं के बीच बैठक हुई. लेकिन सुनील तटकरे ने कहा कि इस बैठक में अजित पवार भी मौजूद नहीं थे.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours