अजित पवार गुट के नेता छगन भुजबल ने NCP अध्यक्ष शरद पवार पर निशाना साधा है. भुजबल ने कहा, 'मैं महाराष्ट्र एनसीपी का पहला प्रांतीय अध्यक्ष भी हूं, पार्टी निर्माण में हमारी भी हिस्सेदारी है'.

जब शरद पवार ने कांग्रेस छोड़ी तो उस समय शरद पवार ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की स्थापना की. उस समय मैं दाहिने हाथ के रूप में काम करता था. 'शरद पवार कहते हैं कि मैं राष्ट्रवादी पार्टी  का संस्थापक अध्यक्ष हूं, तो श्रीमान पवार मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि मैं महाराष्ट्र की राष्ट्रवादी पार्टी का पहला प्रांतीय अध्यक्ष भी हूं.

क्या बोले छगन भुजबल?
उपमुख्यमंत्री अजित पवार नासिक के दौरे पर हैं. इसी समय कलवान में एक किसान सभा का आयोजन किया गया. इस समय छगन भुजबल बोल रहे थे. एनसीपी में पिछले दो दिनों से पार्टी के चुनाव चिन्हों को लेकर विवाद चल रहा है और चुनाव आयोग सुनवाई कर रहा है. इस पृष्ठभूमि में शरद पवार ने सीधे चुनाव आयोग से अपील की है. इसी पर छगन भुजबल ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा, 'पवार साहब ने कहा था कि मैं कोई अदालती काम नहीं करूंगा. लेकिन अब कल से पवार स्वयं वहां चुनाव आयोग (इलेक्शन कमीशन) के दफ्तर गये. वे कहते हैं कि मैं एनसीपी क्राइसिस पार्टी का संस्थापक अध्यक्ष हूं, तो पवार साहब मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि मैं संस्थापक प्रांतीय अध्यक्ष हूं या नहीं?' भुजबल ने यह भी कहा कि मैंने उस समय उनके दाहिने हाथ के रूप में काम किया था.

शरद पवार को लेकर कही ये बात
छगन भुजबल ने उस समय के पार्टी चिन्हों को याद करते हुए कहा कि दरअसल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की स्थापना विपक्षी नेता के बंगले में हुई थी. वहां राष्ट्रवादी पार्टी वहीं झंडा तय हुआ, वहीं प्रतीक तय हुआ और वहीं प्रतिज्ञाएं प्रस्तुत की गईं. उस समय हम दोनों ने इसी निशान और झंडे पर चुनाव प्रचार भी किया था. आपका हिस्सा बहुत बड़ा हो सकता है लेकिन हमारा भी छोटा सा हिस्सा है या नहीं. हम भी सुबह से शाम तक काम करते रहे हैं. चाहे सत्ता में हो या नहीं, मैंने हर बार काम किया.' फिर आप कैसे कह सकते हैं कि कुछ नहीं किया गया. इसका कारण आपको बार-बार बताया गया है. जो लोग आपके साथ हैं उन्होंने भी यही कहा. भुजबल ने कहा कि शपथ पत्र पर सभी के हस्ताक्षर हैं, हम सत्ता में आना चाहते हैं, हम विकास कार्य करना चाहते हैं इसलिए यह फैसला लिया गया है. 

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours