सूर्यकुमार यादव अगर कैच न पकड़ते तो शायद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी नहीं पकड़े होते. सूर्या ने मानिए कैच नहीं, ट्रॉफी लपकी थी. अब खुद सूर्या ने अपने कैच पर रिएक्शन देते हुए कहा कि उन्होंने गेंद नहीं बल्कि हवा में वर्ल्ड कप उड़ता हुआ देखा था. तो आइए जानते हैं कि सूर्यकुमार यादव ने अपने उस विनिंग पर क्या कुछ बोला. 

पहले आपको बता दें कि 2024 टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज़ डेविड मिलर का कैच लपका था. अफ्रीका को फाइनल जीतने के लिए आखिरी ओवर में 16 रनों की दरकार थी. हार्दिक पांड्या के ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगाने की कोशिश में मिलर ने सीधा शॉट खेला था. गेंद तो बाउंड्री के बाहर जा रही थी लेकिन बिल्कुल आखिर में सूर्या ने दो प्रयासों में कैच को लेकर मिलकर को पवेलियन भेज दिया था. इस कैच के बाद मैच पूरी तरह भारत के पक्ष में आ गया था. 

अब सूर्या ने 'टाइम्स ऑफ इंडिया' से इस कैच के बारे में बात करते हुए कहा, "मैं वाकई नहीं जानता था कि मेरे दिमाग में क्या चल रहा था. मैं वर्ल्ड कप को उड़ता हुआ देख रहा था और मैंने बस उसे पकड़ लिया. मैं उस पल में देश के लिए कुछ खास करने के लिए आभारी हूं.  यह गॉड का प्लान था.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours