मुंबई में महाराष्ट्र विधान भवन के बाहर मंगलवार को 59 वर्षीय महिला ने अपनी कलाई काटने की कोशिश की. उसका अपनी हाउसिंग सोसाइटी से विवाद है. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. यह घटना उस वक्त हुई है जब विधान भवन में सत्र चल रहा है.

महिला को पहुंचाया गया अस्पताल

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि महिला की पहचान तारा साबले के रूप में हुई है और उसकी कलाई पर हल्की चोट आई है. उन्होंने बताया कि यह घटना शाम करीब 5.45 बजे विधान भवन के सामने उषा मेहता चौक पर हुई. मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने तुरंत हस्तक्षेप किया और साबले को अस्पताल पहुंचाया.

अधिकारी ने बताया कि प्राथमिक उपचार के बाद उसे छुट्टी दे दी गई और परामर्श के लिए थाने ले जाया गया. अधिकारी के अनुसार, साबले का ठाणे स्थित अपनी हाउसिंग सोसायटी के साथ कुछ विवाद है और उसने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मिलने की कोशिश की थी, लेकिन उसे मुलाकात का समय नहीं मिल पाया.

हफ्ते में कितनी बार जा सकते हैं महाराष्ट्र विधान भवन? 

महाराष्ट्र के अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए बताया कि विजिटर्स को सप्ताह में केवल दो दिन विधान भवन में जाने की अनुमति होगी. नार्वेकर ने बताया कि आगंतुकों को महाराष्ट्र विधान भवन में केवल मंगलवार और गुरुवार को ही अनुमति दी जाएगी.

अध्यक्ष ने विधानसभा में आदेश की घोषणा की कि परिसर के अंदर भीड़ से बचने और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, अन्य मंत्रियों और विधायकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए यह निर्णय लिया गया है. उन्होंने यह भी कहा कि आगंतुकों को सीमित निश्चित संख्या में ही अनुमति दी जाएगी. 

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours