भीमा कोरेगांव विवाद में मुंबई पुलिस ने संभाजीराव के समर्थन में मार्च कराने के लिए लोगों को अनुमति देने से इनकार किया है. इससे पहले आजाद मैदान में लोगों को जनसमूह करने की इजाजत दी गई थी. शिव प्रतिष्ठान हिंदुस्तान संस्था संभाजी भिडे के समर्थन में रैली करना चाह रही थी लेकिन पुणे पुलिस ने इस रैली के लिए इजाजत देने से इनकार कर दिया. संभाजी राव के समर्थन में प्रदेश स्तर पर रैलियां आयोजित होने वाली थीं लेकिन सुरक्षा कारणों से पुलिस ने इजाजत देने से मना कर दिया.

वापस होंगे सभी राजनीतिक मुकदमे
जातिगत राजनीति पर लगाम लगाने और राजनीतिक सियासत को खत्म करने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एक बड़ा ऐलान किया है. फडणवीस ने विधानसभा में भीमा कोरेगांव में हुई हिंसा से जुड़े तमाम आपराधिक मामले वापस करने का ऐलान कर दिया है.

सीएम ने विधानसभा में बताया कि भीमा कोरेगांव में कुल 158 मामले दर्ज हुए जिसमें दलितों पर 63 और सवर्णों पर 90 मामले दर्ज हुए. इसके अलावा 9 अन्य मामले दर्ज किए गए हैं. सिर्फ गंभीर मामलों को छोड़कर सभी दूसरे आपराधिक मामलों को हटा दिया जाएगा जिससे महाराष्ट्र में जातिगत तनाव कम हो.



इस मामले में मुख्य आरोपी मिलिंद एकबोटे को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की कई टीमों ने सर्च किया लेकिन मिलिंद को सुप्रीम कोर्ट ने कंडीशनल बेल दे दी.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours