मुंबई I प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनौपचारिक चीन दौरे पर जहां कांग्रेस समेत दूसरे विपक्षी दल सवाल खड़े कर रहे हैं, वहीं अब बीजेपी की सहयोगी शिवसेना ने भी इस मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरा है.
शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' में कहा गया है कि पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरु का विचार था- युद्ध नहीं, पर बुद्ध होना चाहिए' और पीएम मोदी को यही विचार रास आ गया है.

चीन दौरे पर सामना में लिखा गया है कि पीएम मोदी ने वहां आतंकवाद और सीमा उल्लंघन पर कोई बात नहीं की है. ये भी लिखा है कि पाकिस्तान के आतंकवाद को चीन पाल रहा है, लेकिन चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से चर्चा के दौरान पीएम मोदी ने एक शब्द नहीं बोला.
सामना में ये भी लिखा गया है कि पीएम मोदी को चीन की सीमा पर शांति चाहिए. पीएम मोदी की नीति को चुनाव से जोड़ते हुए लिखा गया, 'एक बार चुनाव होने दो फिर उसे देखने वाली पीएम मोदी की नीति दिखाई दे रही है.'

नेहरु को महंगी पड़ी थी दोस्ती
सामना में पीएम मोदी को जवाहर लाल नेहरु और चीन की दोस्ती से जोड़कर देखा गया. लिखा गया है कि पंडित नेहरु को चीन से दोस्ती महंगी पड़ी थी. सामना में लिखा गया है कि पीएम मोदी पंडित नेहरु पर टिप्पणी का एक भी मौका नहीं छोड़ते हैं, लेकिन अब वह उनकी तरह ही समस्या के हल की कोशिश कर रहे हैं.
बता दें कि पीएम मोदी दो दिवसीय अनौपचारिक दौरे पर चीन गए थे. वहां उन्होंने राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ चार दौर की बातचीत की. हालांकि, इस दौरान कोई आधिकारिक बात नहीं हुई. लेकिन विदेश मंत्रालय की तरफ से बताया गया कि पीएम मोदी और शी जिनपिंग के बीच आतंकवाद से लड़ने और सीमा समस्या हल करने को लेकर बातचीत हुई.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours