मेलबर्न: टीम इंडिया ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया को 137 रन के अंतर से मात देकर मौजूदा सीरीज में 2-1 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली है। ऐसे में सबकी नजरें सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में 3 जनवरी से खेले जाने वाले मैच पर टिक गई हैं। साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में कड़ी प्रतिस्पर्धा के बावजूद 1-2 और 1-4 के अंतर से सीरीज गंवाने के बाद टीम इंडिया को आखिर में ऑस्ट्रेलिया में 2-1 के अंतर से अपराजेय बढ़त हासिल हो गई है। 
ऐसे में आत्मविश्वास से लबरेज टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने बॉक्सिंग डे टेस्ट में विजयी पंच लगाने के बाद पूछा गया कि क्या आप ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान बन सकते हैं तो विराट ने कहा, ईमानदारी से कहूं तो मैं इस सवाल का जवाब नहीं दे सकता। कोई भी चीज हमें सीरीज का अंतिम टेस्ट जीतने की राह से अब नहीं भटका सकती है क्योंकि अब हम इससे पहले कभी सीरीज जीतने की स्थिति में नहीं पहुंचे हैं। 
ये हमारे पास सीरीज जीतने का एक शानदार मौका है। यह इस मामले में एक बड़ा मौका है क्योंकि हम हमेशा से घर के बाहर सीरीज जीतना चाहते थे। आप घर के बाहर हर सीरीज जीतना चाहते हैं। टीम के सभी खिलाड़ियों को इस बात का अहसास है कि इस स्थिति में पहुंचने के लिए सभी ने कड़ी मेहनत की है। यहां से अब पीछे मुड़कर नहीं देखना है। सिडनी में सीरीज का आखिरी मैच है आपको उस मैच में जीत के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर कर देना है। ये पहले दिन से हमारा लक्ष्य था ये गोल अब भी नहीं बदला है। अगर इस सीरीज में कुछ चीजों का फायदा हमें मिला है तो हम उनपर अपना ध्यान नहीं केंद्रित कर रहे हैं। अगला टेस्ट मैच भी हमारे पास टीम इंडिया के लिए जीत हासिल करने का मौका और हमारी नजर उसपर है। 
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours