नई दिल्ली। देश आज स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. दिल्ली के लाल किले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तिरंगा फहराया. इसके बाद देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 10 हफ्तों में हमारी सरकार ने अनुच्छेद 370 और 35ए को हटा दिया गया. सरकार ने सरदार वल्लभ भाई पटेल का सपना पूरा किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम समस्या को टालते भी नहीं हैं और समस्या को पालते भी नहीं हैं. जो काम 70 साल में नहीं हुआ वो हमारी सरकार ने सत्तर दिन में कर दिया. संसद के दोनों सदनों ने दो तिहाई बहुमत से इस पर फैसला लिया. उन्होंने कहा कि देश ने मुझे ये काम दिया था और वही मैं कर रहा हूं.

जम्मू-कश्मीर को लेकर 70 साल हर किसी ने कुछ ना कुछ किया है लेकिन परिणाम नहीं मिले. प्रधानमंत्री ने कहा कि घाटी के लोगों को कई सुविधाओं का फायदा नहीं मिल पा रहा था, वहां पर भ्रष्टाचार, अलगाववाद ने अपने पैर जमा लिए थे. पीएम मोदी ने कहा कि दलितों, गुर्जर समेत अन्य लोगों को अधिकार नहीं मिल पा रहे थे जो अब उन्हें मिलने वाले हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमने मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से मुक्ति दिलाई. लालकिले की प्राचीर से पीएम मोदी ने कहा कि हम सबका साथ-सबका विकास का मंत्र लेकर चले थे, लेकिन पांच साल में ये सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास हो गया जो देश की वजह से हुआ है. अब हम संकल्प से सिद्धी की ओर बढ़ रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश की मुस्लिम बेटियां डरी हुई जिंदगी जी रही थीं, भले ही वो तीन तलाक की शिकार नहीं बनी हों लेकिन उनके मन में डर रहता था. तीन तलाक को इस्लामिक देशों ने ही खत्म कर दिया था, तो हमने क्यों नहीं किया. अगर देश में दहेज, भ्रूण हत्या के खिलाफ कानून बना सकते हैं तो तीन तलाक के खिलाफ क्यों नहीं.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours