मुंबईमहाराष्ट्र में नवी मुंबई के उरण में ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन (ओएनजीसी) प्लांट में भीषण आग लग गई है. इस हादसे में अबतक पांच लोगों की मौत हो गई है. वहीं, कई घायल बताए जा रहे हैं. आग सुबह करीब 7 बजे लगी थी. फिलहाल दमकल के कर्मचारी आग को बुझाने में जुटे हुए हैं. आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है.
धुएं की वजह से आग बुझाने में काफी दिक्कत

बताया जा रहा है कि ये आग ओएनजीसी के गैस प्रोसेसिंग प्लांट में लगी है. आग इतनी भयंकर है कि इसकी लपटे काफी ऊपर तक उठ रही हैं. आग से निकलते हुए घुएं को काफी दूर तक देखा जा सकता है. दमकल के कर्मचारियों को धुएं की वजह से आग बुझाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

आग लगने के बाद ओएनजीसी ने ट्वीट करके कहा है, ‘’आज सुबह ओएनजीसी के तेल और गैस प्रोसेसिंग प्लांट के स्टॉर्म वाटर ड्रेनेज में आग लग गई. दमकल और संकट प्रबंधन टीम ने तुरंत कार्रवाई शुरू कर दी है. आग का तेल प्रसंस्करण पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है. गैस हजीरा प्लांट डॉयवर्ट की जा रही है और स्थिति का आकलन किया जा रहा है.’’
घर-घर एलपीजी गैर मुहैया कराता है ओएनजीसी का ये प्लांट

स्थानीय लोगों के मुताबिक, जिस वक्त प्लांट में ये आग लगी थी उस वक्त जोरदार धमाके की आवाज सुनी गई थी. खबर है कि प्लांट के आस-पास रहने वाले लोग गैस और आग फैलने के डर से अपना घर छोड़कर दूर चले गए हैं. प्रशासन की आस-पास के इलाकों को खाली करवा रहा है. ओएनजीसी का ये प्लांट घर-घर एलपीजी गैर मुहैया कराता है.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours