महाराष्ट्र के पालघर में एक लोकल ट्रेन में एक 27 वर्षीय व्यक्ति द्वारा एक महिला यात्री से कथित तौर पर छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. बृहस्पतिवार को रेलवे पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि यह घटना सोमवार रात को हुई जब महिला लोकल ट्रेन से दादर से पालघर के विरार जा रही थी. यात्रा के दौरान महिला ट्रेन के द्वितीय श्रेणी के डिब्बे में बैठी हुई थी. आरोपी रफीक मोहम्मद इसाक शेख भी उसी कोच में था.

आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज

पुलिस की विज्ञप्ति के अनुसार जब ट्रेन नालासोपारा स्टेशन पर पहुंची तो आरोपी रफीक कथित तौर पर  महिला पर भड़क गया और उसने गलत तरीके से उसे छुआ. महिला के शोर मचाने पर साथी यात्रियों ने उसे पकड़ लिया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया. आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354 (एक महिला की मर्यादा को भंग करना) और 354A (यौन उत्पीड़न) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

मुंबई में हाल फिलहाल में सामने आए छेड़छाड़ के कई मामले

बता दें कि महाराष्ट्र मे हाल फिलहाल में महिलाओं से छेड़छाड़ के कई मामले सामने आए हैं. इससे पहले नई साल की पूर्व संध्या पर मुंबई के एक फाइव स्टार होटल में एक 29 वर्षीय डांसर द्वारा एक 12 वर्षीय लड़की से छेड़छाड़ का मामला सामने आया था. लड़की की शिकायत पर आरोपी को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने बताया कि लड़की से छेड़छाड़ के दौरान आरोपी नशे में था.

एक महीने पहले दक्षिण कोरियाई यू-ट्यूबर से हुई थी छेड़छाड़

एक महीने पहले मुंबई में एक दक्षिण कोरियाई व्लॉगर और यू-ट्यूबर से छेड़छाड़ का मामला सामने आया था. इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया था, जिन्हें बाद में मुंबई की एक कोर्ट ने जमानत दे दी थी. जिस समय महिला के साथ छेड़छाड़ हुई उस दौरान वह खार में एक सड़क पर  लाइव स्ट्रीमिंग कर रही थी. बांद्रा की एक कोर्ट ने दोनों को 15000 रुपए के नकद मुचलके पर जमानत दी थी और जांच में पुलिस का सहयोग करने के निर्देश दिये थे.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours