मुंबई पुलिस ने हत्या के दोषी शख्स को तेलंगाना से गिरफ्तार किया है जो पैरोल पर बाहर आने के बाद फरार हो गया था. शख्स ने पुलिस को चकमा देने के लिए अपना नाम और पहचान बदल लिया था.



 मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने पैरोल पर बाहर आने के 12 साल बाद हत्या मामले के एक दोषी को तेलंगाना से गिरफ्तार किया है. वह पैरोल पर बाहर आने के बाद फरार हो गया था. एक पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि दोषी अशोक हनुमंत काजेरी उर्फ वी शिवा नरसीमुल्लू अपना नाम और पहचान बदलकर तेलंगाना के महबूबनगर शहर में रह रहा था. अधिकारी ने बताया कि मुंबई पुलिस ने उसे 2007 में हुई हत्या के एक मामले में गिरफ्तार किया था.

2008 में सुनाई गई थी सजा
एक सत्र अदालत ने 2008 में अशोक को दोषी ठहराया था और उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी तथा सजा काटने के लिए महाराष्ट्र के नासिक स्थित केंद्रीय जेल में भेज दिया गया. अधिकारी ने बताया कि 2011 में उसे 30 दिन की पैरोल पर रिहा किया गया था लेकिन अपनी सजा पूरी करने के लिए वह वापस नहीं लौटा और तभी से फरार चल रहा था. मुंबई पुलिस ने महाराष्ट्र के नासिक, जालना, हिंगोली और परभणी तथा केरल में भी उसकी तलाश की थी, लेकिन कुछ पता नहीं चल सका.

नाम और पहचान बदलकर रह रहा था शख्स
अधिकारी ने बताया कि कई वर्षों के बाद अपराध शाखा के अधिकारियों को अशोक के तेलंगाना में नाम और पहचान बदलकर रहने के बारे में विशेष जानकारी मिली, जिसके बाद उसे पकड़ लिया गया. उन्होंने बताया कि अशोक को बाद में मुंबई लाया गया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया. मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि, काजेरी को 2008 में एक सत्र अदालत द्वारा दोषी ठहराया गया था और उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी और जेल की सजा काटने के लिए उन्हें नासिक सेंट्रल जेल भेज दिया गया था.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours