महाराष्ट्र में मौसम विभाग ने कई इलाकों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. मुंबई, ठाणे, रायगढ़ और पालघर में भारी बारिश होने का अनुमान है.



 महाराष्ट्र में मौसम विभाग (आईएमडी) ने मुंबई, ठाणे, रायगढ़ और पालघर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है, जो 28 सितंबर के लिए अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश का संकेत देता है. मौसम विभाग ने रत्नागिरी के लिए ऑरेंज अलर्ट (भारी से बहुत भारी बारिश) भी जारी किया है. अगले 48 घंटों तक मुंबई शहर और उपनगरों में आमतौर पर बादल छाए रहने और मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. क्षेत्रीय मौसम विभाग, मुंबई द्वारा जारी लेटेस्ट बुलेटिन के अनुसार, अधिकतम और न्यूनतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

महाराष्ट्र मौसम अपडेट
दक्षिण कोंकण गोवा के जिलों और दक्षिण मध्य महाराष्ट्र के स्थानों पर मध्यम से भारी वर्षा होने की उम्मीद है. उत्तरी कोंकण के जिलों में मध्यम वर्षा होने की संभावना है. उत्तरी मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा के जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.

मुंबई में गणेश विसर्जन आज
10 दिवसीय गणपति उत्सव के आखिरी दिन को अनंत चतुर्दशी कहते हैं, जो आज यानी 28 सितंबर को है. जब भगवान गणेश की मूर्तियों को विसर्जित करने के लिए जुलूस निकाले जाएंगे तो किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए मुंबई पुलिस अधिकारियों सहित 19,000 से अधिक कर्मियों को तैनात करेगी. मुंबई में चप्पे-चप्पे पर पुलिस मौजूद रहेगी. पुलिस ने सुरक्षा के लिहाज से अलग-अलग टीमें बनाई है. इस बीच CCTV कैमरे पर भी पुलिस की पैनी नजर होगी. इसके बीच मौसम विभाग ने आज महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों में बारिश की चेतावनी भी जारी की है. इससे गणेश विसर्जन के दौरान भक्तों को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours