महाराष्ट्र सरकार में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. चर्चा है कि डिप्टी सीएम अजित पवार नाराज चल रहे हैं. इस बीच सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस अचानक दिल्ली दौरे पर रवाना हो गए.



 महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे  और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडनवीस  दिल्ली दौरे पर हैं. सीएम शिंदे और फडणवीस दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह  से मुलाकात करेंगे. उधर, राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा चल रही है कि क्या इस दिल्ली दौरे के पीछे अजित पवार  की नाराजगी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का बढ़ता दबाव है. राज्य के मौजूदा राजनीतिक हालात के चलते यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है.

कैबिनेट बैठक में भी शामिल नहीं हुए अजित पवार

पिछले कुछ दिनों से चर्चा है कि डिप्टी सीएम अजित पवार नाराज हैं. वह राज्य कैबिनेट की बैठक में भी शामिल नहीं हुए. लंबित मंत्रिमंडल विस्तार और गार्जियन मिनिस्टर पद की उलझन न सुलझने के कारण शिंदे-फडणवीस पर एनसीपी ओर से काफी दबाव है. इसी के चलते दोनों के दिल्ली दौरे की चर्चा हो रही है. क्योंकि राज्य मंत्रिमंडल के विस्तार के लिए केंद्रीय नेतृत्व से चर्चा जरूरी है.

भाषण खत्म कर तुरंत दिल्ली रवाना हुए फडणवीस

इधर, फडणवीस बीजेपी के एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे लेकिन उन्होंने अपना समापन भाषण समय से पहले दे दिया और फिर तुरंत दिल्ली के लिए रवाना हो गए. बता दें कि देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि बीजेपी राज्य के राजनेताओं का बड़ा भाई है. इसलिए, बड़े भाई के रूप में, बीजेपी को शिवसेना और एनसीपी के लिए कुछ बलिदान देने के लिए तैयार रहना चाहिए. 

सुप्रिया सुले ने सरकार को मारा ताना

वहीं, माना जा रहा है कि अपनी नाराजगी के कारण डिप्टी सीएम अजित पवार कैबिनेट की बैठक में शामिल नहीं हुए. खबर है कि अजित पवार गुट के नेता देवगिरी आवास पर जुट हुए हैं. उधर, एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि राज्य सरकार के तीन इंजनों में से एक खराब हो गया है और पता चला है कि वे देवेंद्र फडणवीस से मिले हैं. उन्होंने राज्य सरकार की आलोचना करते हुए पूछा कि वह (इंजन) तीन महीने में ही परेशान क्यों हो गई है. 

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours