मिथुन, कन्या, कुंभ राशि वालों को काफी संघर्ष के बाद सफलता मिलेगी, जानें आज का अपना राशिफल

 ज्योतिष के अनुसार 09 अक्टूबर 2023, मंगलवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज दोपहर 12:37 तक दशमी तिथि फिर एकादशी तिथि रहेगी. आज पूरे दिन आश्लेषा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, सिद्ध योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग व मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो भद्र योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा कर्क राशि में रहेंगे.

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज एक समय है. दोपहर 04:00 से 06:00 बजे तक लाभ - अमृत का चौघडिया रहेगा. वहीं सुबह 07:30 से 09:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. सूर्योदय से दोपहर 12:37 तक मृत्युलोक की भद्रा रहेगी जो कि अशुभ है. अन्य राशि वालों के लिए मंगलवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल -

मेष राशि -
चन्द्रमा चौथें हाउस में रहेंगे जिससे भूमि-भवन के मामले सुलझेगे. इंडस्ट्रियल बिजनेस में मशीन खराब होने से आपकी टेंशन बढ़ेगी. ऑडर टाइमली कम्पलीट नहीं कर पाएंगे. कार्यस्थल पर हो रही पॉलिटिक्स के कारण आपका मन कार्यस्थल पर नहीं लगेगा. परिवार मेंबर से वार्तालाप करते समय आपको अपने शब्दों पर कंट्रोल करना होगा.

रीढ़ में दर्द की समस्यां से आप परेशान रहेंगे. राजनीतिक स्तर पर किसी जिद्द को लेकर आप मुशिबत में पड़ सकते है. “विश्वास जीतना बड़ी बात नहीं, विश्वास बनाएं रखना बड़ी बात है . "जीवनसाथी के विश्वास को न तोड़े. छात्र को स्टडी में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

वृषभ राशि -
चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेंगे जिससे छोटे भाई से मिलेगी खुशखबरी. पोलिटिकल सपोर्ट होने से आपको गवर्नमेंट से कोई बड़ा टेंडर मिल सकता है, जिससे आपके बिजनेस की ग्रांथ में इजाफा होगा साथ ही नई जगह पर साईट का कार्य स्टार्ट करने जा रहे है, तो पितृ पक्ष को ध्यान में रखते हुए अभी न करके किसी और दिन कर सकते है.

कार्यस्थल पर सफल होने के लिए आपको अपनी सोच को बढ़ाना होगा. खिलाड़ी को अगर सफल होना हैं, तो डाइट चार्ट को फॉलो करना होगा. परिवार में सुख शांति का माहौल बना रहेगा. जीवनसाथी के साथ खट्टे-मीठे लम्हें बिताएंगे. गले में इंफेक्शन हो सकता है. यात्रा करते समय आप अपने समान का ध्यान रखें. चोरी हो सकता है.

मिथुन राशि -
चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेंगे जिससे धन-निवेश से होगा लाभ. बिज़नेस में सही जगह पर पैसों का निवेश करने से आपके बिजनेस में बढ़ोतरी होगी. बुधादित्य और सिद्ध योग के बनने से कार्यस्थल पर स्मार्ट वर्क से आप ऑफिस में पहचान बनाने में सफल होंगे. परिवार में पेरेंट्स के साथ मधुर संबंध बनेंगे.

शादीशुदा जीवन में प्यार भरे पल बिताएंगे. इकॉनोमिक प्रगति होने से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और आप हर प्रकार की समस्या हल कर पाएंगे. सोशल लेवल पर दूसरों की मदद करने से आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. छात्र अपने फिल्ड में सक्सेस प्राप्त कर पाएंगे.

कर्क राशि -
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे मन रहेगा अशांत व विचलित. बुधादित्य और सिद्ध योग के बनने से एग्रीकल्चर इंडस्ट्रीज बिज़नेस में समय आपके पक्ष में रहेगा. बेरोज़गार लोगों को काफी समय के बाद उम्मीद से बेहतर और मनचाही जॉब हाथ लगेगी. परिवार में आपकी जिम्मेदारी बढ़ सकती है.

सोशल लेवल पर आप अपने मन पर काबू नहीं रख पाएंगे और जल्दबाजी में कार्य करेंगे. डायबिटीज पर्सन सेहत को लेकर अर्लट रहें. बड़े बुजुर्ग की एडवाइस आपके लिए बहुत काम आएगी. सप्ताह की शुरुआत में बैंकिंग और फाइनेंस रिलेटेड पर्सन की अचानक यात्रा हो सकती है.

सिंह राशि -
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे कानूनी दावपेचों को सिखें. आईटी बिज़नेस में गवर्नमेंट के नए रूलस को लेकर आप परेशान रहेंगे. कार्यस्थल पर घरेलु समस्यां के कारण आप अपने काम पर ध्यान नहीं दे पाएंगे. सामाजिक स्तर पर व्यर्थ की दौड़ धूप और व्यस्तता बनी रहेगी. मेडिटेशन को अपनी दिनचर्या में शामिल कर सेहत में सुधार लाएंगे.

परिवार में किसी घरेलु उपकरण की जरूरत न होने पर खरीदने से आपके खचों में बढ़ोतरी हो सकती है. जीवनसाथी से किसी बात को लेकर मनमुटाव जैसी स्थितियां बन सकती है. छात्र, कलाकार और खिलाड़ी को सफल होने के लिए अपने लक्ष्यों पर ध्यान देना होगा. "रेस चाहे गाड़ियों की हो या जिंदगी की जीतता वहीं है जो सही वक्त गियर पर बदलता है."

कन्या राशि -
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे कर्तव्यों को पुरा करें. हेल्थ सप्लीमेंट्री प्रोडक्ट बिज़नेस में अचानक लाभ आपके हाथ लग सकता है. कॉम्पिटिटिव एग्जाम दे रहे कॉम्पिटिटर को सफलता पाने के लिए हार्ड वर्क करना पड़ेगा . पॉलिटिशियन किसी कार्य को लेकर उत्तेजीत न हो. सेहत के मामले में अर्लट हो जाएं.

परिवार में आपको किसी की मदद पर निर्भर रहना होगा. "दूसरों पर निर्भर रहने वाले लोग कभी खुश नहीं रह पाते हैं, इसलिए इस लाइक बने कि आप अपनी इच्छाओं को स्वयं पूरा कर सकें."शादीशुदा जीवन में एक दूसरे को समझने से आपकी लाइफ बेहतर चलेगी. कलाकार, खिलाड़ी और छात्र को अच्छे करियर ऑप्शन्स मिल सकते है.

तुला राशि -
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे जॉब में कुछ परिवर्तन करें. शेयर मार्केट में पैसा लगाने से पहले इस संडे किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेना आपके लिए लाभदायक रहेगा. कार्यस्थल पर ओवरटाइम करने के साथ कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. "हौंसले जिनके चट्टान हुआ करते हैं, रास्ते उनके ही आसान हुआ करते हैं, ए नादान न घबरा इन परेशानियों से ये तो पल भर के मेहमान हुआ करते हैं."

सामाजिक स्तर पर आलस को अपने ऊपर हावी ना होने दें. जीवनसाथी के सहयोग से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. परिवार का माहौल अनुकूल रहेगा. कान में दर्द की समस्यां रहेगी. छात्र, कलाकार और खिलाड़ी की प्रतिभा उन्हें बड़े लेवल पर पहचान दिला सकती है.

वृश्चिक राशि -
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगा जिससे किसी की मदद करने से चमकेगा भाग्य. सॉफ्टवेयर और डेवलपमेंट बिज़नेस में आपको अपने अनुभव से नए प्रोजेक्ट हाथ लग सकते है. "अनुभव कभी गलत नहीं होता, क्योंकि अनुमान हमारे मन को कल्पना है, और अनुभव हमारे जीवन की सीख है ."कार्यस्थल पर कार्य में हो रहा ज्यादा बदलाव आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है.

 सेहत के मामले में डाइजेशन की समस्यां से आप परेशान रहेंगे. खान-पान पर ध्यान दें. मौसम परिवर्तन को लेकर परिवार के साथ किसी पिकनिक स्पॉट पर जाने की प्लानिंग बन सकती है. जीवनसाथी के लिए महंगा गिफ्ट खरीद सकते है. अगामी चुनाव को देखते हुए सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर हर किसी की पोस्ट को शेयर करने से बचें. छात्र प्रोजेक्ट को लेकर टीचर की सहायता ले सकते है.

धनु राशि -
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे यात्रा में हो सकती है समस्या. बिजनेस में आपको असफलता का सामना करना पड़ेगा. लेकिन आप हार न मानें आप अपने प्रयास में लगे रहें. "अपनी असफलताओं से निराश ना हो, उनसे कुछ सीखे और आगे बढ़े."कार्यस्थल पर हार्ड वर्क करना पड़ सकता है.

इसलिए हर समय तैयार रहें. परिवार में किसी बात को लेकर बन रहे वातावरण में आप अपने गुस्सें को कंट्रोल में रखें. शादीशुदा जीवन में संबंधों में खटास आ सकता है. सेहत को फिट रखने के लिए आपको वर्कआउट पर ध्यान देना होगा. सामाजिक स्तर पर पोलिटिकल पोस्ट से दूरियां बनाएं रखें. ऑफिशल यात्रा की प्लानिंग अचानक कैंसिल हो सकती है.

मकर राशि -
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे बिजनेस में आऐगी तेजी. बिज़नेस में मेन पॉवर की कमी को पूर्ण करने के लिए नई रिक्रुटमेंट करनी पड़ेगी. कार्यस्थल पर आपका छुपा हुआ टैलेंट सामने आने से सभी चकित हो जाएंगे. सामाजिक स्तर पर किसी पसंद के काम में रुचि लेंगे और उसमें अपना समय व्यतीत करेंगे.

परिवार में अविवाहित पर्सन के विवाह की बातें हो सकती है. जीवनसाथी के साथ रोमांच में समय बिताएंगे. सेहत के मामले में दिन आपके पक्ष में रहेगा. इंजीनियरिंग और मेडिकल के छात्र प्रैक्टिकल को लेकर कुछ डरे-डरे रहेंगे.

कुंभ राशि -
चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे बिमारी से छुटकारा मिलेगा. बुधादित्य और सिद्ध योग के बनने से बिजनेस में अचानक लाभ होने से चेहरे पर मुस्कान आएगी. कार्यस्थल पर टारगेट अचीव करने में सफल होंगे. लेकिन आप अहंकार से दूरी बनाएं रखें. मौसम के बदलाव के कारण जुकाम, बुखार और एलर्जी की समस्या हो सकती है.

परिवार के साथ किसी नई जगह घुमने की प्लानिंग बन सकती है. जीवनसाथी के साथ दिन अच्छा गुजरेगा, प्यार भरी बातें होगी.  सामाजिक स्तर पर खर्चों पर कंट्रोल करना होगा कलाकार और खिलाड़ी को ट्रेनिंग के लिए ट्रेवल करना पड़ेगा.

मीन राशि -
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे संतान सुख मिलेगा. बुधादित्य और सिद्ध योग के बनने से मेटल, कन्सट्रक्शन बिजनेस में आपकी आर्थिक हालत बेहतर रहेगी. कार्यस्थल पर किसी कार्य को सीखने के लिए आपको अपने जुनियर्स के कहे अनुसार काम करना पड़ सकता है.

पेट दर्द की समस्यां से आप परेशान रहेंगे, तली-भुनी चीजों से दुरियां बनाकर रखें. परिवार में मांगलिक कार्य में शामिल हो सकते है. जीवनसाथी से आपको कोई सरप्राईज मिल सकता है. सामाजिक स्तर पर आलस के चलते आपके कार्य लेट होते चले जाएंगे. कलाकार खिलाड़ी और छात्र करियर को लेकर चिंतित रहेंगे.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours