नई दिल्ली I मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह 17 दिसंबर को होगा. बता दें कि मध्य प्रदेश और राजस्थान के मुख्यमंत्री के नामों की घोषणा हो चुकी है, लेकिन छत्तीसगढ़ का सीएम कौन होगा इसको लेकर कांग्रेस में अब भी माथापच्ची जारी है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगा दी. अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी दी गई है वहीं सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री का पद दिया गया है. वहीं दिग्गज नेता कमलनाथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री होंगे. मध्य प्रदेश में कोई उपमुख्यमंत्री नहीं होगा.

तीनों राज्यों में शपथ गहण समारोह के बहाने कांग्रेस विपक्षी दलों के साथ शक्ति प्रदर्शन करेगी. शपथ ग्रहण समारोह में विपक्ष के कई नेताओं के पहुंचने की उम्मीद है. पार्टी समान विचारधारा वाले दलों को न्योता भेजेगी. कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व सभी विपक्षी पार्टियों के नेताओं से संपर्क करेगा. नेता से आने की गुजारिश होगी, अगर नेता नहीं आ सके तो अपना प्रतिनिधि भेज दें.

पार्टी विपक्ष के नेताओं से यह गुजारिश करेगी कि अगर वह नहीं आ सकें तो अपने किसी प्रतिनिधि को समारोह में भेजें. जयपुर में शपथ ग्रहण समारोह सुबह 10 बजे, भोपाल में दोपहर 1.30 बजे और रायपुर में शाम 6 बजे होगा. कार्यक्रम ऐसे तय किया गया है जिससे तीनों जगह ज्यादा से ज्यादा विपक्षी नेता पहुंच सकें. शपथ ग्रहण समारोह में सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता पहुंचेंगे.


छत्तीसगढ़ सीएम को लेकर विधायकों की बैठक
छत्तीसगढ़ में सीएम को लेकर शनिवार को रायपुर में 4 बजे विधायक दल की बैठक होगी. मुख्यमंत्री के दावेदार दोपहर 1 बजे से दिल्ली से रायपुर के लिए रवाना होंगे और वह बैठक में शामिल होंगे. विधायक दल की बैठक में सीएम के नाम का खुलासा होगा.


कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में जुटे थे कई नेता
इससे पहले कर्नाटक में कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करने विपक्ष के तमाम नेता पहुंचे थे और एकजुटता दिखाई थी. मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस सहित कई दलों के द्वारा विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश काफी समय पहले से चल रही थी, लेकिन कामयाबी नहीं मिल पा रही थी. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इससे पहले बयान भी दे चुके हैं कि वह विपक्ष के साथ मिलकर साल 2019 में मोदी को हराएंगे.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours