नई दिल्ली: राफेल डील पर बुधवार को संसद में गरमागरम बहस हुई। विपक्ष की तरफ से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोर्चा खोला। कांग्रेस के सभी सवालों का वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सधे अंदाज में जवाब दिया। उन्होंने कहा कि जो लोग झूठ की बुनियाद पर बड़ी बड़ी बातें करते हैं उन्हें किसी की सत्यता परखने का अधिकार नहीं है। कांग्रेस ने अपने शासनकाल में संस्थागत भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया और अब जब उनके कारनामों पर से पर्दा उठ रहा है तो उन्हें ऐतराज हो रहा है।

खास बातचीत में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि अगर राहुल गांधी 10 बार जन्म लें तो भी वो और उनका परिवार नरेंद्र मोदी की ईमानदारी से मुकाबला नहीं कर सकता है। राहुल गांधी, राफेल के मुद्दे पर जो गणित सामने रख रहे हैं वो केजी के बच्चों वाली मैथ है। सुप्रीम कोर्ट भी मान चुका है कि प्राइस के मामले में किसी तरह की अनियमितता नहीं है। जहां तक पीएम मोदी को चोर कहे जाने की बात है तो एक बात वो साफ करना चाहते हैं कि देश की आम जनता समझदार है। जनता समझती है कि कौन ईमानदार है और कौन चोर है। 

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि राफेल पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब किसी तरह का विवाद होना ही नहीं चाहिए। जहां तक जेपीसी की बात है तो इस विषय पर किसी भी कीमत जेपीसी जांच का सवाल नहीं उठता है। जिन राफेल विमानों को आज से चार साल पहले मिलना चाहिए था वो कांग्रेस की गलतियों की वजह से जमीनी हकीकत में तब्दील नहीं हुआ। कांग्रेस के लिए आज के समय में पैसा दिखाई दे रहा है लेकिन उन्हें राष्ट्र रक्षा से लेना देना नहीं है। 
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours