श्रीनगर। गणतंत्र दिवस पर कश्मीर घाटी  में आतंकी ने अपनी नापाक करतूतों को अंजाम दिया हैं।शनिवार को गणतंत्र दिवस पर भी आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर हमले किए, जिसमें सीआरपीएफ के पांच जवान घायल हो गए। आतंकवादियों ने कश्मीर घाटी के पुलवामा के पंपोर और खानमो इलाके में हमले किए। आतंकियों ने SOG और सीआरपीएफ कैंप को निशाना बनाया। इसके बाद सुरक्षा बलों ने आतंकियों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी।

गणतंत्र दिवस की सुबह तक दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ जारी रही।अब तक सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। इससे पहले इन आतंकियों की संख्या 3 से 4 बताई जा रही थी। ये आतंकी जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन के बताए जा रहे हैं। ये आतंकी गणतंत्र दिवस पर किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी में थे।

जानकारी के मुताबिक सीमा पार करीब 300 से ज्यादा आतंकवादी भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की फिराक में हैं। हालांकि इन आतंकियों की घुसपैठ को लेकर सुरक्षाकर्मी भी सतर्क है। आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए भारतीय सेना के जवान पुरी तरह से तैयार हैं। सीमा पर लगातार कड़ी निगरानी की जा रही है। गणतंत्र दिवस के चलते कश्मीर घाटी में सुरक्षा बलों की तैनाती भी बढ़ाई गई है। इसके अलावा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत हिंदुस्तान के कई हिस्सों में सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था की गई है।

इससे पहले गुरुवार को पाकिस्तान ने पुंछ, राजौरी सेक्टर और सुंदरबनी सेक्टर समेत लाइन ऑफ कंट्रोल से सटे चार स्थानों पर सीजफायर तोड़ा था। इन इलाकों में सीमा पार से स्मॉल आर्म्स से फायरिंग की गई थी और मोटार से गोले दागे गए थे। भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का माकूल जवाब दिया था।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours