वेलिंग्टनः भारतीय वनडे टीम ने रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें व अंतिम वनडे मैच में 35 रनों से शानदार जीत दर्ज की जिसके साथ ही भारत ने मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ 4-1 से सीरीज जीत ली। पहले ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज में 2-1 से रौंदा और अब कीवी टीम को रौंदने के बाद विश्व कप से पहले टीम इंडिया ने हुंकार भर दी है। भारतीय टीम के लिए रविवार को अंबाती रायुडू (90) ने भी खुद को साबित कर दिया जिनके स्थान को लेकर काफी चर्चा चल रही थी जबकि निलंबन से लौटने वाले हार्दिक पांड्या (45) ने इस बार अपनी बल्लेबाजी से सबका दिल जीत लिया। सवाल अब ये है कि क्या विश्व कप के लिए टीम इंडिया फाइनल हो चुकी है। आइए जानते हैं कि कोच रवि शास्त्री ने इस पर क्या कहा।

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड को घर में हराने के बाद अब विश्व कप 2019 से पहले भारत के पास सिर्फ 5 वनडे मैच और बाकी हैं। भारतीय टीम न्यूजीलैंड से लौटने के बाद घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलने वाली है। ऐसे में सबकी जुबान पर यही सवाल है कि क्या विश्व कप में जीत के लिए टीम इंडिया को वो खिलाड़ी मिल गए हैं जिसकी तलाश जारी थी। कोच रवि शास्त्री ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि एक-दो जगह को छोड़ दें तो क्रिकेट के सबसे बड़े मंच के लिए टीम इंडिया तैयार है।

भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान कहा, 'मेरा मानना है कि हां। एक या दो स्थान पर गौर फरमाया जा सकता है लेकिन कुल मिलाकर देखें तो टीम लगभग चुनी जा चुकी है। आप बस यही चाहेंगे कि विश्व कप से पहले होने वाले पांच वनडे मैचों में आप हारे नहीं। आपको हर अगले मौके का फायदा उठाना होगा। इसीलिए मुझे अच्छा लगा जैसा आज रायुडू ने खेला। ये पिछले पांच मैचों में से सर्वश्रेष्ठ मैच रहा क्योंकि एक समय 18 रन पर 4 विकेट गंवाने के बाद जीत दर्ज करना आसान नहीं होता। रायुडू ने एक मिलियनेर की तरह बल्लेबाजी की।'

अब भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इस टी20 सीरीज का आगाज 6 फरवरी को वेलिंग्टन के इसी वेस्टपैक स्टेडियम से होगा। जिसके बाद टीम इंडिया वापस भारत लौटेगी और ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगी।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours