नई दिल्ली:  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गुरुवार को एक चुनावी रोडशो के दौरान एक शख्स ने थप्पड़ जड़ दिया। मुख्यमंत्री को थप्पड़ मारने वाले इस शख्स की पहचान सुरेश के रूप में हुई है जिसकी उम्र 33 साल है। सुरेश दिल्ली के कैलाश पार्क में रहता है और स्क्रैप डीलर है। शुरूआती जांच में यह पता चला है कि सुरेश आम आदमी पार्टी का समर्थक है और पार्टी की बैठकों तथा रैलियों का आयोजन करता है।

सुरेश के मुताबिक, पिछले काफी समय से वह अपने नेताओं के व्यवहार के कारण दुखी हो गया था। वह उस समय और अधिक क्रोधित हो गया था जब पार्टी सशस्त्र बलों को लेकर प्रतिक्रिया दी थी। शनिवार को सुरेश ने जब मुख्यमंत्री को थप्पड़ मारा तो उससे पहले उसने कैप के अलावा आप पटका पहना था। वह मुख्यमंत्री के स्वागत करने वाले ग्रुप में शामिल था। 

चूंकि सुरेश पार्टी का आयोजक रह चुका था तो किसी को उस पर शक भी नहीं हुआ। वह जिप्सी के दाहिने साइड पर खड़ा था। सबसे पहले उसने अपना पटका उतारा और जिप्सी के बोनट पर चला और मुख्यमंत्री को थप्पड़ मारा। फिलहाल सुरेश से पूछताछ जारी है। जीसीपी स्तर के एक अधिकारी द्वारा सुरेश से पूछताछ की जा रही है। वहीं आम आदमी पार्टी ने भाजपा की साजिश बताया है। 

आप सांसद संजय सिंह ने ट्वीट कर कहा, 'अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा में बार बार चूक। क्या मोदी सरकार केजरीवाल पर किसी बड़े हमले का इंतज़ार कर रही है? या फिर कोई बड़ी साज़िश है?' वहीं बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा, 'दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी पर रोड शो के दौरान हुए हमले की घोर भर्त्सना करता हूँ। हमें यह भी सोचना पड़ेगा कि क्या भारत को चंद लोगों द्वारा हिंसक गणतंत्र में बदलने की कोशिश हो रही है। हम नफ़रती ताक़तों से लड़ेंगे और जीतेंगे।'

भाजपा दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष और उत्तर-पूर्वी दिल्ली से बीजेपी उम्मीदवार मनोज तिवारी ने मीडिया से कहा, "अभी सुना है कि रोड शो के दौरान केजरीवाल को थप्पड़ जड़ दिया गया। भाजपा इस तरह हमले की भर्त्सना करती है।' तिवारी ने केजरीवाल पर हमले को लेकर संदेह जताते हुए कहा कि हर चुनाव में उन पर हमला होता है। उन्होंने दावा किया कि मुख्यमंत्री ने ही इस हमले की साजिश रची होगी।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours