इस्लामाबाद I पाकिस्तानी सेना ने रविवार को बताया कि सोशल मीडिया पर कश्मीर मुद्दे को लेकर पोस्ट करने वाले अकाउंट को स्थगित किए जाने को लेकर पाकिस्तानी अधिकारियों ने ट्विटर और फेसबुक से संपर्क किया है। भारतीय अधिकारियों ने नई दिल्ली में गत सोमवार को कहा था कि सुरक्षा एजेंसियों के अनुरोध के बाद कथित तौर पर जम्मू-कश्मीर पर भारत विरोधी प्रचार करने वाले चार ट्विटर हैंडलों को निलंबित किया गया है। 

अधिकारियों ने कहा था कि चार और सोशल मीडिया खातों को ऐसी ही गतिविधियों के चलते जल्द ही बंद किए जाने की उम्मीद है। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने रविवार को ट्वीट किया, 'पाकिस्तान अधिकारियों ने कश्मीर का समर्थन करने वाले पाकिस्तानी अकाउंट को निलंबित किए जाने का मुद्दा ट्विटर और फेसबुक के समक्ष उठाया है।' 

'भारतीय कर्मचारियों की वजह से निलंबित हुए ट्विटर हैंडल' 
गफूर ने कहा कि सोशल मीडिया अकाउंट्स को फेसबुक और ट्विटर के क्षेत्रीय मुख्यालयों में काम कर रहे भारतीय कर्मचारियों की वजह से निलंबित किया गया है। गफूर ने आगे कहा, 'उनके (ट्विटर और फेसबुक के) मुख्यालय में भारतीय कर्मचारी इसका (खातों के निलंबन का) कारण हैं।' उन्होंने दोनों सोशल नेटवर्किंग साइट्स द्वारा निलंबित किए गए अकाउंट्स के बारे में लोगों को जानकारी देने को कहा। 
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours