नई दिल्ली. डिजिटल पेमेंट एंड फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी पेटीएम को बुधवार को इश्यू के अंतिम दिन 1.89 गुना सब्सक्रिप्शन मिला. पेटीएम का आईपीओ देश के इतिहास में सबसे बड़ी शेयर बिक्री है. इससे पेटीएम देश की सबसे मूल्यवान कंपनियों की श्रेणी में शामिल हो गई है.


शेयर बाजार से मिली जानकारी के अनुसार, पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के आईपीओ को 4.83 करोड़ शेयरों की पेशकश पर कुल 9.14 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां मिलीं. आईपीओ के तहत खुदरा निवेशकों के खंड को काफी जल्दी पूर्ण सब्सक्रिप्शन मिल गया था. वहीं संस्थागत खरीदारों के लिए आरक्षित शेयरों पर बुधवार को जमकर बोलियां मिलीं. संस्थागत खरीदारों के खंड को 2.79 गुना सब्सक्रिप्शन मिला.


क्यूआईबी ने दिखाया जबर्दस्त उत्साह 
अब पेटीएम अगले सप्ताह लिस्टिंग के लिए तैयार है. यह देश की सबसे मूल्यवान कंपनियों में शामिल हो गई है. शेयर बाजार के आंकड़ों से पता चलता है कि पेटीमएम के आईपीओ के लिए अंतिम दिन पात्र संस्थागत खरीदारों यानी क्यूआईबी घरेलू संस्थागत निवेशकों तथा म्यूचुअल फंड कंपनियों ने जबर्दस्त उत्साह दिखाया. शुरुआती दो दिन में क्यूआईबी ने आईपीओ को लेकर ज्यादा उत्साह नहीं दिखाया था. लेकिन आज उन्होंने इसे हाथों हाथ लिया. क्यूआईबी ने 2.63 करोड़ शेयरों की पेशकश पर 7.28 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां लगाईं.


Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours