Nepal Plane Crash: नेपाल में रविवार (15 जनवरी) को बड़ा विमान हादसा हुआ था. इस हादसे में किसी भी व्यक्ति को जीवित नहीं निकाला जा सका. ये बात नेपाल सेना के प्रवक्ता कृष्ण प्रसाद भंडारी ने कही है. उन्होंने कहा, विमान हादसे में कोई भी जीवित नहीं मिला है. आज सुबह से सर्च ऑपरेशन फिर शुरू होगा.

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने रविवार को पोखरा में हुए विमान हादसे के बाद मंत्रिपरिषद की एक आपात बैठक बुलाई. साथ ही नेपाल के गृह मंत्रालय, सुरक्षा कर्मियों और सभी सरकारी एजेंसियों को तत्काल बचाव और राहत अभियान चलाने के निर्देश दिए. 

दो इंजन वाला एटीआर 72 विमान नेपाल की राजधानी काठमांडू से पोखरा जाते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. विमान हादसे में अबतक 68 लोगों क शव बरामद हो चुके हैं जबकि 4 अभी भी लापता हैं. मारे गए लोगों में पांच भारतीय हैं. विमान हादसे की 45 दिनों में रिर्पाट आने की उम्मीद है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेपाल विमान दुर्घटना के पिडित परिवारों के लिए दुख व्यक्त किया और प्रार्थना की.

लैंड होने से कुछ समय पहले ही दुर्घटनाग्रस्त 

विमान हादसे में पांच मरने वाले भारतीय 4 लोग उत्तर प्रदेश और एक बिहार का रहने वाला था. यति एयरलाइंस के विमान में 72 लोग सवार थे. दो इंजन वाला टर्बोप्रॉप एटीआर 72 विमान में लैंड होने से कुछ समय पहले ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो गया है. दावा किया जा रहा है कि दुर्घटनाग्रस्‍त होने वाले विमान में सवार एक भारतीय युवकों ने घटना से ठीक पहले फेसबुक पर खुद को लाइव किया था. जिससे विमान हादसा कैमरे में कैद हो गया.

'स्पॉट से नहीं मिला कोई जिदा'
नेपाल की आर्मी विमान हादसे के बाद बचाव कार्य में लगी हुई है.  विमान हादसे में 68 लोगों की मौत हो गई जिसमें में पांच भारतीय भी शामिल हैं. नेपाल की आर्मी ने कहा कि उनको स्पॉट से कोई भी जिदां नहीं मिला है.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours