पंचांग के अनुसार आज का दिन कुछ राशियों के लिए सावधान रहने वाला रहेगा, जानते हैं मेष राशि से मीन राशि तक का राशिफल


 

ज्योतिष के अनुसार 15 सितंबर 2023, शुक्रवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज सुबह 07:10 अमावस्या तिथि फिर प्रतिपदा तिथि रहेगी. आज पूरे दिन उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, शुभ योग, लक्ष्मी योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा सुबह 11:36 के बाद कन्या राशि में रहेंगे.

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीए आज दो समय है. सुबह 08:15 से 10:15 बजे तक लाभ - अमृत का चौघड़िया एंव दोपहर 01:15 से 02:15 बजे तक शुभ चौघडिया रहेगा. वहीं सुबह 10:30 से 12:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. अन्य राशि वालों के लिए शुक्रवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल

मेष राशि -
चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे ज्ञात व अज्ञात शत्रुओ से छुटकारा मिलेगा. ट्रैवल और टूरिज्म बिजनेस में निवेशकों के द्वारा किया गया निवेश बहुत लाभ लेकर आएगा.कार्यस्थल पर आप अपने भाग्य के भरोसे नहीं बैठे अपने प्रयास जारी रखें. "भाग्य भगवान भरोसे होता है, और भगवान भी उसी का भाग्य बदलते है, जो अपनी मेहनत पर भरोसा करते है ."जीवनसाथी के साथ अच्छा और सकारात्मक व्यवहार रखें. सामाजिक स्तर पर आपकी उम्मीदें पूरी हो सकती है. परिवार में सभी के साथ आपके रिश्ते अच्छे रहेंगे. यात्रा के लिए दूसरे शहर में जाना पड़ सकता है. छात्र, कलाकार और खिलाड़ियों को अच्छे करियर ऑपशन मिलंगे.

वृषभ राशि -
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे संतान से सुख मिलेगी. ऑनलाइन सप्लाई बिजनेस में आपको अपने काम करने के तरीके में बदलाव लाने की जरूरत है. कार्यस्थल पर आपको कुछ चुनौतियों के साथ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. "जिन्हें अपनी जिम्मेदारी समझ आ जाती है, उन्हें परेशानियां दूर-दूर तक नज़र नहीं आती है ."दिल के मरीज बदलते मौसम को देखते हुए सचेत रहे. सामाजिक स्तर पर सब जगह आपकी ही चर्चा होगी. जीवनसाथी को खुश रखने में सफल होंगे. परिवार में किसी खास के साथ चल रहे मनभेद और मतभेद दूर हो सकते है. छात्र, कलाकार और खिलाड़ियों को उनके फिल्ड में सफलता मिलेगी.

मिथुन राशि -
चन्द्रमा चौथें हाउस में रहेंगे जिससे पारिवारिक सुख-सुविधाओ में आऐगी कमी. बिजनेस में खर्चे बढ़ने से आपके मनी फ्लो में कमी आएगी बिजनेस में संभलकर रहें. "प्रकृति से मनुष्य बहुत कुछ सीख सकता हैं, कोहरा हमें सिखाता हैं, जीवन में जब अंधकार छा जाए कुछ दिखाई न दे तो व्यर्थ की कोशिश करने के बजाय एक-एक कदम सावधानी से चलना चाहिए."कार्यस्थल पर बहुत ज्यादा चिंता में रहेंगे. शादीशुदा जीवन में दिन आपके लिए परेशानियों भरा रहेगा.

यात्रा के दौरान की गई लापरवाही आपके लिए भारी पड़ सकती है. परिवार में किसी बात को आप चाहकर भी छुपा नहीं पाएंगे. पेट दर्द की प्रोब्लम हो सकती है. इंजीनियरिंग के छात्र अपने प्रोजेक्ट्स समय से सबमिट नहीं कर पाएंगे जिससे वो चिंता में रहेंगे.

कर्क राशि (-
चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेगे जिससे छोटे भाई की संगत पर नजर रखें. बिजनेस में बिना सोचे समझे बदलाव करने से बचें, अन्यथा नुकसान का सामना करना पड़ेगा. वर्कस्पेस पर अनुभव की कमी होने से कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा . "जिंदगी में चुनौतियों हर किसी के हिस्सें में नहीं आती, क्योंकि किस्मत भी किस्मत वालों को ही आजमाती है. खिलाड़ियों के लिए ट्रैक पर दिन ठीक रहेगा. परिवार में सभी से खुले दिल से बातचीत करें. शादीशुदा जीवन रोमांच और रोमांस से भरा रहेगा. सेहत को लेकर सतर्क रहें. दोस्तो के साथ ट्रैवल संबंधी कोई प्लान रद्द हो सकता है.

सिंह राशि -
चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेंगे जिससे धन-निवेश से होगा लाभ. बुधादित्य, शुभ, लक्ष्मी योग के बनने से बिजनेस में अटके हुए प्रॉजेक्ट कम्पलिट होने के साथ-साथ आपके हाथ नए प्रॉजेक्ट भी लगेंगे. कार्यस्थल पर ट्रांसफर की संभावना बन सकती है. हेल्थ को लेकर कई प्रकार के इश्यू आपके सामने खड़े हो सकते है. परिवार में किसी खास से आपको अचानक कोई तोहफा मिल सकता है. सामाजिक स्तर पर दिखावे से दूरी बनाकर रखना आपके लिए बेहतर रहेगा. छात्र, कलाकार और खिलाड़ियों के लिए समय बेहतर रहेगा.

कन्या राशि -

चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे मन शांत व खुशनुमा रहेगा. बिजनेस में आप द्वारा अपनाई गई स्ट्रेटजी के कारण ही बिजनेस की ग्रोथ में इजाफा होगा. निवेश करने की प्लानिंग बना रहे हैं, तो सुबह 8.15 से 10.15 और दोपहर 1.15 से 2.15 के मध्य करें. कार्यस्थल पर दिन आपके पक्ष में रहेगा. सामाजिक स्तर पर कार्य करते हुए आपके कदम राजनीति की तरफ बढ़ सकते है. पेत्रक संपत्ति के अच्छे दाम आपको मिल सकते है. जीवनसाथी के साथ यादों भरे पल व्यतीत कर पाएंगे. सेहत के मामले में बदलते मौसम का ध्यान रखें. कॉम्पिटिटिव एग्जाम की तैयारी कर छात्र को सफल होने के लिए रीविजन टेक्निक को अपनाना होगा.

तुला राशि -
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे आय में होगी वृद्धि. डिजिटल मार्केटिंग बिजनेस में अच्छी ग्रॉथ आपके हाथ लगेगी. साथ ही आप किसी अन्य स्थान पर अपना आउटलेट ऑपन करना चाहते है तो सुबह 7.00 से 8:00 और शाम 5:00 स 6.00 के मध्य करें. कार्यस्थल पर आपका हेल्पिंग नेचर सभी को आपकी तरफ आकृषित करेगा. जीवनसाथी के साथ बातचीत करते समय नेचर पोलाइट रखें. परिवार में आपकी सभी के साथ अंडरस्टेंडिंग बढ़ेगी.

वृश्चिक राशि -
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे कानूनी दाव पेचो को सिखे. कुछ आर्थिक समस्या होने से बिजनेस में आपके कार्य अटक सकते है. "आपका हर एक पैसा आपक लिए बहुत कीमती है, इसलिए सोच-समझकर ही खर्च करें." कार्यस्थल पर ज्यादा काम का लोड आने से आप चिंता में रहेंगे जिससे आपकी सेहत गड़बड़ा सकती है. जीवनसाथी का कोई फैसला आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है. सेहत से रिलेटेड यात्रा हो सकती है. समाजिक स्तर पर आपकी नकारात्मक सोच आपकी प्रतिष्ठा में कमी लाएगी. ज्यादा दौड़ धूप के कारण सर्द-गर्म की परेशानी हो सकती है. छात्र के एग्जाम डेट्स क्लियर न होने से परेशानियां बढ़ सकती है.

धनु राशि -
चन्द्रमा 11वे हाउस में रहेंगे जिससे कर्तव्यों को पूरा करें. बुधादित्य, शुभ, लक्ष्मी योग के बनने से होटल, मोटेल और भोजनालय के बिजनेस में चैनल पार्टनर की हिस्सेदारी आपके लिए फायदेमंद रहेगी. कार्यस्थल पर सीनियर्स और बॉस आपके कार्य की सराहना करेंगे जिससे आपके मन में घमंड घर कर सकता है. परिवार में किसी बात को लेकर किसी खास से डिबेट हो सकती है. जीवनस्ताही के साथ दिन मोज मस्ती में गुजरेगा. छात्र, कलाकार और खिलाड़ी को अपने-अपने काम पर ज्यादा ध्यान देना होगा .

मकर राशि -
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे अच्छे काम करने से चमकेगा भाग्य. बुधादित्य, शुभ, लक्ष्मी योग के बनने से बिजनेस में आ रही कठिनाइयों को दूर करते हुए स्टेटस को बढ़ा करने मे आप सफल होंगे. कार्यस्थल पर किस्मत का पहिया आपके साथ चलने से आपके कार्य बिना किसी की मदद के आगे बढ़ेंगे. परिवार में किसी से हो पुराने विवाद सुलझ सकते है. जीवनसाथी की भावनाओ को समझने से रिश्ते बेहतर होंगे. सेहत को लेकर बाहर के खाने से दूरी बनाएं रखें.

छात्र, कलाकार और खिलाड़ी अपने - अपने फिल्ड में कुछ नया कर अपना टेलेंट का लोहा मनवाएंगे . खिलाड़ी को अपने फिल्ड पर फोकस करने की ज्यादा जरूरत है "लक्ष्य जीवन के सबसे कड़वे इम्तिहानों का सबसे मीठा फल है."

कुंभ राशि -
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे अनसुलझे मामले सुलझेंगे. टीम वर्क की कमी के चलते मार्केट में आपके प्रॉडक्ट की ग्राफ डाउन रहेगी. कार्यस्थल पर आप अपने कार्यों को गपशप में लगे रहने के कारण समय से नहीं कर पाएंगे. फैमिली में सभी आपके बदले हुए बिहेवियर से परेशान रहेंगे. इस भागदौड़ भरी जिंदगी में आपको अपनी सेहत के लिए भी समय निकालना चाहिए.

आपकी सेहत गड़बड़ा सकती है. शादीशुदा जीवन में तीसरे पर्सन की एंट्री परेशानी क्रिएट करेगा. छात्र को अगर अपने करियर में सफल होना है, तो स्टडी में जी-जान लगानी होगी. ड्राइविंग करते समय निंद की जपकी आ सकती है. चोट लगने की संभावना बन सकती है.

मीन राशि -

चन्द्रमा 7वे हाउस में रहेंगे जिससे बिजनेस में नए प्रोडक्ट से लाभ होगा. बुधादित्य, शुभ, लक्ष्मी और वासी योग के बनने से मेडिकल और फार्मेसी के बिजनेस में आपके हाथ नई डील लगने से बिजनेस में दुगना लाभ प्राप्त करेंगे. कार्यस्थल पर सभी का साथ और सहयोग मिलने से आपको मनचाही सफलता मिलेगी. परिवार के प्रोग्राम के दौरान किसी खास से आपकी पहचान हो सकती है. शादीशुदा जीवन में खुशनुमा माहौल रहेगा. सेहत को लेकर सचेत रहना आपके और आपके परिवार के लिए बेहतर रहेगा. समाजिक स्तर पर आपको राजनीतिक सहयोग मिल सकता है. खिलाड़ियों को कठिन परिश्रम से ही सफलता हाथ लगेगी. 

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours