राजनांदगांव I बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले चार वर्ष में नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा किये गए काम का हिसाब मांगने के बजाय कांग्रेस अध्यक्ष को यह बताना चाहिए कि छह दशक लंबे उनके परिवार के शासनकाल में विकास कार्य जनता तक क्यों नहीं पहुंचा.  
बुधवार को राजनांदगांव जिले में डूंगरगढ़ के कुरूभात गांव में रैली को संबोधित करते हुए शाह ने छत्तीसगढ़ के आगामी विधानसभा चुनाव में कुल 90 में से 65 सीटों पर जीत का लक्ष्य रखते हुए कहा कि विपक्ष बीजेपी को नहीं हरा सकती है क्योंकि यह काम अंगद के पांव उठाने जितना ही भारी है.

कुरूभात गांव से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह के चुनाव प्रचार के दूसरे चरण का शुभारंभ करते हुए शाह ने यह बात कही. इस यात्रा का नामकरण पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी पर किया गया है.
इस यात्रा के पहले चरण में 55 विधानसभा क्षेत्रों में 5,000 किलोमीटर की दूरी तय की गई. वहीं दूसरे चरण में करीब 6,000 किलोमीटर की दूरी तय किए जाने का दावा है.

कुरूभात गांव के प्रज्ञागिरि में रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी को मोदी सरकार से सवाल करने का कोई अधिकार नहीं है.  उन्होंने कहा कि उनकी (राहुल) सरकार 60 साल तक शासन में थी, लेकिन क्यों हर गांव तक बिजली नहीं पहुंची. किसानों को बेहतर एमएसपी क्यों नहीं मिला और अन्य कल्याणकारी योजनाओं का लाभ जनता तक क्यों नहीं पहुंचा? शाह ने कहा, देश की जनता आपके 60 वर्ष के शासन का हिसाब जानना चाहती है.
प्रचार अभियान शुरू करने से पहले शाह और सिंह ने डूंगरगढ़ में मां बामलेश्वरी मंदिर में पूजा अर्चना की. शाह ने छत्तीसगढ़ में संचार क्रांति योजना के तहत रमन सिंह सरकार द्वारा मोबाइल फोन खरीद की राहुल गांधी द्वारा आलोचना किये जाने की भी निंदा की.

राज्य सरकार द्वारा इस वर्ष जुलाई में शुरू किये गए संचार अभियान के तहत गरीब परिवारों से ताल्लुक रखने वाली 45 लाख महिलाओं और पांच लाख कॉलेज छात्रों को लाभ मिलेगा. शाह ने कहा, ‘मैं कांग्रेस के शाहजादे का भाषण सुन रहा था. वह मोदी जी से पिछले चार वर्ष में किये गये कामकाज का हिसाब मांग रहे थे. वह ऐसा सवाल कर ही क्यों रहे थे? देश की जनता राहुल से जानना चाहती है कि उनकी चार पीढ़ियों के शासनकाल में क्या हुआ है’

छत्तीसगढ़ में इस वर्ष के अंत में मध्यप्रदेश, राजस्थान और मिजोरम की विधानसभाओं के साथ चुनाव होने हैं. शाह ने छत्तीसगढ़ की नई राजधानी का नाम ‘अटल नगर’ रखने के लिए रमन सिंह सरकार की प्रशंसा की. उन्होंने लोगों से रमन सिंह सरकार को चौथा कार्यकाल देने की अपील की, ताकि 2025 तक नए छत्तीसगढ़ का निर्माण हो सके.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours