वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए रिषभ पंत बेहज ही कड़ी मेहनत कर रहे हैं. रिषभ पंत की बल्लेबाजी पर तो किसी को शक नहीं है लेकिन उनकी विकेटकीपिंग उस स्तर की नहीं है और इसी कमजोरी पर वो बैंगलोर की नेशनल क्रिकेट एकेडमी में काम कर रहे हैं. रिषभ पंत पूर्व विकेटकीपर किरण मोरे के साथ विकेटकीपिंग पर मेहनत कर रहे हैं. दरअसल इंग्लैंड दौरे पर रिषभ पंत की विकेटकीपिंग में कई खामियां पाई गई थी, जिसके बाद उन पर सवाल उठ रहे थे. पंत ने इंग्लैंड में 15 कैच तो लपके लेकिन इसके साथ-साथ उन्होंने 76 रन बाई में भी दे डाले.


रिषभ पंत की मेहनत
भारतीय कोच रवि शास्त्री और बीसीसीआई क्रिकेट ऑपरेशन के जनरल मैनेजर सबा करीम के कहने पर मोरे पंत की मदद कर रहे हैं. बीसीसीआई के एक सदस्य के मुताबिक मोरे पंत की छोटी-छोटी टेक्निक पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं. इसमें बैलेंस, सिर का पोजीशन और पैरों का मूवमेंट शामिल है. पंत को इंग्लैंड में स्विंग गेंदों को पकड़ने में दिक्कत हुई, वहीं भारत में उन्हें स्पिनर्स की घूमती गेंदों और उछाल भरी गेंदों को पकड़ने में दिक्कत पेश आ सकती है.


वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. पहला टेस्ट 4 अक्टूबर से राजकोट में खेला जाएगा.

टीम- विराट कोहली(कप्‍तान), केएल राहुल, पृथ्‍वी शॉ, मयंक अग्रवाल, चेतेश्‍वर पुजारा, अजिंक्‍य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत(विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्‍मद शमी, उमेश यादव, मोहम्‍मद सिराज और शार्दुल ठाकुर.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours