नई दिल्ली: वाराणसी में रोड शो के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि इस धरती से जो प्यार मिला है वो अविस्मरणीय है। यह धरती महान मनीषियों की धरती रही है। यह धरती भगवान बुद्ध, तुलसीदास और रविदास की है। यहां वो जब जब आते हैं तो उनका संबंध सिर्फ मतपत्रों तक सीमित नहीं है। वो यहां के लोगों से दिल का नाता रखते हैं। वो यहां के लोगों के सुख और दुख में बराबर के भागीदार हैं। 
मां गंगा, काशी और पीएम मोदी
5 वर्ष पहले जब काशी की धरती पर मैंने कदम रखा, तब मैंने कहा था कि मां गंगा ने मुझे बुलाया है। मैया ने ऐसा दुलार दिया, काशी के बहन-भाइयों ने इतना प्यार दिया कि बनारस के फक्कड़पन में ये फकीर भी रम गया। मैंने पहले भी कहा है कि बाबा की इच्छा के बगैर यहां एक पत्ता भी नहीं हिलता। मैं तो निमित्त मात्र हूं। बाबा विश्वनाथ धाम का काम प्रगति पर है। मंदिर से मां गंगा का दर्शन और गंगा तट से बाबा का दर्शन ईश्वरीय इच्छा रही है। हर काशी वासी मुझे कहता रहता है कि देवी अहिल्याबाई होल्कर के बाद पहली बार किसी ने इस परिसर के बारे में सोचा है

काशीवासियों से एक और कार्यकाल की गुजारिश
पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट के जरिए कहा कि काशी की सेवा उनके लिए सम्मान की बात है। एक साथ मिलकर हमने बहुत कुछ हासिल किया है खासतौर से ऐसे प्रोजेक्ट्स जो हमारे भविष्य के लिए जरूरी हैं। इस तरह के प्रोजेक्ट्स न केवल स्वच्छता को बढ़ावा देंगे बल्कि जिंदगी आसान होगी। वो काशी का एक बार फिर एक और कार्यकाल के लिए आशीर्वाद चाहते हैं जिससे वो इस शहर के विकास में और योगदान दे सकें। 
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours