बेंगलुरु I कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी का एक ऐसा वीडियो टेप सामने आया है, जिसे लेकर बड़ा विवाद हो गया है. इस वीडियो में कुमारस्वामी अपनी पार्टी के नेता की मौत का बदला लेने के लिए हमलावरों की जान लेने का आदेश देते हुए सुनाई दे रहे हैं. फोन पर हुई इस बातचीत की वीडियो रिकॉर्डिंग सार्वजनिक होने पर राज्य की राजनीति में भूचाल आ गया है. विपक्षी भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री के इस रवैये की कड़ी निंदा की है.

दरअसल, कुमारस्वामी विजयपुरा जिले के दौरे पर गए थे. यहां पहुंचने पर उन्हें खुफिया विभाग की तरफ से जनता दल सेकुलर पार्टी के एक नेता की हत्या के बारे में अवगत कराया गया. आरोप है कि इस घटना की सूचना पर कुमारस्वामी ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को फोन किया और उनसे हमलावरों को बेरहमी से गोली मारने का आदेश दिया.

कुमारस्वामी ने क्या कहा
इस बातचीत में कुमारस्वामी कह रहे हैं, 'मैं इस हत्या से बहुत मायूस हूं. वह बहुत अच्छे इंसान थे. मैं नहीं जानता कि हत्या किसने की है, लेकिन उन्हें गोली मार दो.' कुमारस्वामी ने जिस वक्त यह बयान दिया, उनके आसपास काफी लोग मौजूद थे. यहां तक कि एक पुलिस अफसर भी खड़े नजर आ रहे हैं.

बीजेपी ने घेरा
कुमारस्वामी की यह बातचीत सामने आने के बाद कर्नाटक की सियासत गरमा गई. मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी ने उनके इस अंदाज को तानाशाही करार दिया. बीजेपी नेता शोभा करांदलाजे ने कहा है कि सीएम द्वारा इस तरह के आदेश देना अराजकता को दिखाता है.

कुमारस्वामी ने दी ये सफाई
बयान पर विवाद होने के बाद कुमारस्वामी ने सफाई देते हुए कहा है कि उन्होंने किसी को मारने का आदेश जारी नहीं किया है. अपना बचाव करते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि उन्होंने यह बात एक इंसान होने के नाते कही थी, बतौर मुख्यमंत्री कोई आदेश जारी नहीं किया था. अपनी इस दलील को और मजबूती देते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि वह अपने पार्टी नेता की मौत से गुस्से में थे, इसलिए ऐसी बात कह गए.
कुमारस्वामी ने कहा कि जिन लोगों पर हत्या का शक है, वो दो दिन पहले ही बेल पर बाहर आए हैं और अन्य दो हत्या केस में आरोपी हैं. कुमारस्वामी ने कहा कि अब उन्होंने एक और व्यक्ति की हत्या कर दी.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours