नई दिल्ली I दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई हिस्सों में मौसम ने करवट ली है. तेज हवाओं के साथ बारिश होने से लोगों को पिछले कई दिनों से जारी उमस भरी गर्मी से राहत की उम्मीद है. देश की राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में रविवार सुबह से ही मौसम बदल गया और तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है. बता दें कि मौसम विभाग ने पहले ही 4-5 मई को बारिश की संभावना जाहिर की थी.

मौसम विभाग ने 5 मई को तेज आंधी का अलर्ट जारी करते हुए कहा था कि हवाओं की गति 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे तक रह सकती है.

वहीं, मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट ने भी शनिवार को अगले 24 घंटों के दौरान देश के पूर्वी और उत्तरी हिस्सों में बारिश की उम्मीद जताई थी. स्काईमेट के मुताबिक पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल, बिहार के पूर्वी भागों, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और उत्तरी पंजाब में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर भारी बारिश होने के आसार हैं.

इसके अलावा जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, केरल, तटीय और आंतरिक कर्नाटक, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की जा सकती है. उत्तर-पश्चिमी राजस्थान, हरियाणा के कुछ हिस्सों और पूर्वी उत्तर प्रदेश में धूलभरी आंधी के साथ हल्की बारिश हो सकती है. जबकि ओडिशा और मध्य महाराष्ट्र में कुछ जगहों पर हल्की बारिश होने की संभावना है.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours